PM Narendra Modi 3.0 :9 जून को शाम 6 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, भाजपा नेता प्रहलाद जोशी ने दी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीसरे कार्यकाल के लिए 9 जून शाम 6:00 बजे शपथ ग्रहण करेंगे। इस बात की जानकारी एनडीए की पार्लियामेंट्री मीटिंग के बाद भाजपा नेता प्रहलाद जोशी ने दी है।

Rishabh Namdev
Published on -

PM Narendra Modi 3.0 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीसरे कार्यकाल के लिए 9 जून शाम 6:00 बजे शपथ ग्रहण करेंगे। यह ऐतिहासिक अवसर भाजपा और एनडीए के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा। इस महत्वपूर्ण जानकारी की पुष्टि भाजपा नेता प्रहलाद जोशी ने एनडीए की पार्लियामेंट्री मीटिंग के बाद की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल:

दरअसल इससे पहले 2014 और 2019 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने अपने पहले दो कार्यकालों में अनेक महत्वपूर्ण योजनाएं और नीतियाँ लागू की हैं, जिनसे भारत की आर्थिक, सामाजिक और वैश्विक स्थिति में सुधार हुआ है। उनके तीसरे कार्यकाल की शुरुआत के साथ, देश के नागरिक और राजनीतिक विश्लेषक उनके आगामी कार्यकाल की योजनाओं और प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

एनडीए की पार्लियामेंट्री मीटिंग:

जानकारी के अनुसार एनडीए की पार्लियामेंट्री मीटिंग में प्रहलाद जोशी ने इस बात की जानकारी दी कि नरेंद्र मोदी अपने तीसरे कार्यकाल की शपथ 9 जून को शाम 6:00 बजे लेंगे। इस बैठक में एनडीए के शीर्ष नेता और सदस्य उपस्थित थे, जहां नए कार्यकाल के लिए रणनीतियों और आगामी योजनाओं पर चर्चा की गई।

समारोह की तैयारी:

वहीं शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन राष्ट्रपति भवन के ऐतिहासिक प्रांगण में किया जाएगा। इस अवसर पर अनेक गणमान्य व्यक्ति, विदेशी अतिथि और विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता और उनके नेतृत्व के प्रति जनता के विश्वास को देखते हुए यह समारोह एक भव्य आयोजन होने की उम्मीद है।

पिछले कार्यकाल की उपलब्धियां:

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले कार्यकाल में कई उल्लेखनीय उपलब्धियां रही हैं। इनमें स्वच्छ भारत अभियान, डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया, आयुष्मान भारत, जन धन योजना, उज्ज्वला योजना, और कई अन्य योजनाएं शामिल हैं। इन योजनाओं ने देश की विकास यात्रा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

तीसरे कार्यकाल से अपेक्षाएं:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल से जनता को अनेक अपेक्षाएं हैं। उनके नेतृत्व में आर्थिक सुधार, रोजगार सृजन, तकनीकी विकास और अंतरराष्ट्रीय संबंधों को मजबूत बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा, सामाजिक समरसता और विकास के मुद्दों पर भी विशेष ध्यान दिया जा सकता है।

एनडीए की पार्लियामेंट्री मीटिंग में मिली जानकारी के अनुसार, 9 जून को शाम 6:00 बजे आयोजित होने वाले इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को एक नई दिशा में ले जाने के अपने संकल्प को और मजबूत करेंगे। वहीं अब इस महत्वपूर्ण दिन का देशवासियों द्वारा बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News