Prakash Parv: पीएम मोदी ने 26 दिसंबर को किया वीर बाल दिवस के लिए मुकर्रर

सिख गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व पर पीएम मोदी ने किया 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने का ऐलान। गृहमंत्री अमित शाह और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया फैसले का स्वागत।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। प्रकाश पर्व (Prakash parv) के उपलक्ष्य पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज एक बड़ा एलान करते हुए कहा है कि देश में हर साल 26 दिसंबर को ‘वीर बाल दिवस’ (Veer Bal Diwas) के रूप में मनाया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि आज श्री गुरु गोबिंद सिंह (Guru Gobind Singh) जी के प्रकाश पर्व के पावन अवसर पर मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि इस साल से 26 दिसंबर को ‘वीर बाल दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। यह साहिबजादों के साहस के लिए एक उचित श्रद्धांजलि है।

यह भी देखें- PM Modi के पंजाब दौरे पर राज्य सरकार ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट में कहा, रूट डायवर्ट करने की नहीं थी सूचना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, ”माता गुजरी, श्री गुरु गोबिंद सिंह जी और 4 साहिबजादों की वीरता और आदर्श लाखों लोगों को शक्ति देते हैं। वे अन्याय के आगे कभी नहीं झुके। उन्होंने एक ऐसी दुनिया की कल्पना की जो समावेशी और सामंजस्यपूर्ण हो। अधिक से अधिक लोगों को इनके बारे में जानना समय की जरुरत है।

यह भी देखें- सुप्रीम कोर्ट पहुंचा PM Modi की सुरक्षा में चूक का मामला, शुक्रवार को हो सकती है सुनवाई

पीएम मोदी के ट्वीट का कई लोगों ने स्वागत किया है। 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस मनाने के पीएम मोदी के फैसले का गृहमंत्री अमित शाह और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी आभार माना है।

यह भी देखें- मां वैष्णो देवी मंदिर में भीषण हादसा, 12 की मौत, 1 दर्जन से अधिक घायल, PM Modi ने जताया शोक, अनुग्रह राशि की घोषणा

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, ‘वीर बाल दिवस’ मनाने के निर्णय से चार साहिबजादों की राष्ट्रभक्ति से न सिर्फ आज करोड़ों बच्चे प्रेरणा लेकर राष्ट्रसेवा में अपना योगदान दे पाएंगे बल्कि आने वाली पीढ़ियों तक उनका बलिदान याद किया जाएगा। इसके लिए मोदी जी का अभिनंदन करता हूं। वहीं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पीएम मोदी के फैसले का स्वागत किया है।