Punjab election: पंजाब में पूर्व विधायक अरविंद खन्ना सहित कई नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन

चुनाव से पहले पंजाब में मजबूत होती बीजेपी। अरविंद खन्ना सहित कई नेता हुए बीजेपी में शामिल।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आगामी सत्र में होने वाले पंजाब चुनावों (Punjab election) से पहले प्रदेश में सियासी सरगर्मियां तेज हो गई। ऐसे में कांग्रेसी नेताओं और अन्य दल के नेताओं का बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में मंगलवार को पूर्व विधायक अरविंद खन्ना, शिअद नेता गुरदीप सिंह गोशा और अमृतसर के पूर्व पार्षद धर्मवीर सरीन सहित पंजाब के कई नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया है और सदस्यता ग्रहण कर ली है। केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी और गजेंद्र सिंह शेखावत की मौजूदगी में इन नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

यहां भी देखें- वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री का निधन, पार्टी में शोक लहर, आज होगा अंतिम संस्कार

वैसे भी पिछले कुछ दिनों में पंजाब की राजनीति में काफी उथल-पुथल मची हुई है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर भी कई तरह की बातें की जा रही थी। मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद उनके द्वारा बीजेपी में शामिल होने की बातों को लेकर कई तरह की खबरें सामने आई थी। इसी बीच पंजाब के विभिन्न दलों के कई नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, जबकि सूबे में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है। 

यहां भी देखें-  BJPका टोल फ्री नंबर बना मजाक, गर्लफ्रेंड, नौकरी तो कोई लोन के लिए कर रहा वायरल

हाल ही में पंजाब दौरे के लिए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले को सुरक्षा कारणों के चलते वापस लौटना पड़ा था। जिसे लेकर काफी सियासी बवाल मचा था। बीजेपी ने इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक और षड्यंत्र का नाम दिया था वही कांग्रेस ने बीजेपी की सोची समझी प्लानिंग बताते हुए हर आरोप को सिरे से खारिज किया था।

यहां भी देखें- Corona Alert : अब मप्र के लोगों को नहीं मिलेगी दिल्ली में एंट्री, दिखानी होगी निगेटिव रिपोर्ट

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में इन राज्यों में चुनाव होंगे और मतगणना 10 मार्च को होगी। आधिकारिक सूत्र की मानें तो इन राज्यों में’आदर्श आचार संहिता लागू की जा चुकी है।