राहुल गांधी ने संसद में दिया Flying Kiss! भाजपा ने शेयर किया वीडियो, भाजपा महिला सांसदों ने स्पीकर से की शिकायत

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi Flying Kiss in Parliament :  अपने बयानों से विवादों के केंद्र में रहने वाले सांसद राहुल गांधी एक नए विवाद में उलझ गए हैं, उन्होंने आज लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर अपना वक्तव्य ख़त्म करने के बाद जाते जाते एक इशारा किया जिसने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है, राहुल गांधी जब अपना वक्तव्य ख़त्म कर जा रहे थे और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलने के लिए खड़ी हुई तभी राहुल गांधी ने अपनी सीट से सदन की तरफ Flying Kiss का कथित तौर पर इशारा किया और वहां से निकल गए, भाजपा की महिला सांसदों ने इसे अभद्रता कहा और स्पीकर बिरला से इसकी शिकायत की है, भाजपा ने इस वीडियो को शेयर भी किया है।

राहुल ने मोदी सरकार पर लगाये भारत माता की हत्या के आरोप 

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दूसरे दिन आज 09 अगस्त को राहुल गांधी लोकसभा में जमकर बरसे, उन्होंने मणिपुर की घटना का जिक्र करते हुए मोदी सरकार पर भारत माता की हत्या करने के गंभीर आरोप लगाये, राहुल गांधी ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को जमकर घेरा, जिसपर विपक्षी सांसदों ने मेजें थपथपाई।

राहुल गांधी ने सदन में किया Flying Kiss का इशारा और बाहर निकल गए

राहुल गांधी अपना वक्तव्य ख़त्म होने के बाद सीट पर बैठ गए और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भाषण शुरू किया, इसी दौरान राहुल सीट से उठे, अपने आगे खड़े अधीर रंजन को हाथ से बैठाया, कुछ उठाने के लिए झुके और सदन में बाहर जाते समय Flying Kiss का इशारा किया और निकल गए।

स्मृति ईरानी ने I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं पर किया पलटवार  

राहुल गांधी के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बोलना शुरू किया, स्मृति इरानी ने कहा कि इस सदन में भारत माता की हत्या की बात करने पर विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के नेताओं ने मेज़ थपथपाई, तेज आवाज में स्मृति ने कहा – मणिपुर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा, आज देश देख रहा है कि जब भारत माता की हत्या की बात हुई, तब कांग्रेसी ताली बजा रहे थे, ये इनके भारत माता के प्रति भाव को दर्शाता है।

Flying Kiss के इशारे पर स्मृति ईरानी ने जताया कड़ा ऐतराज 

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के इशारे पर कड़ी आपत्ति जताई , उन्होंने कहा कि जिन्हें (राहुल गांधी को) आज मुझसे पहले वक्तव्य देने का अधिकार दिया गया उन्होंने जाते-जाते एक अभद्र कार्य किया। यह केवल एक misogynist व्यक्ति ही हो सकता है जो संसद में संसद की महिला सदस्यों के रहते हुए Flying Kiss दे। ऐसा गरिमाविहीन आचरण इस देश के सदन में कभी नहीं देखा गया।

भाजपा की 20 महिला सांसदों ने स्पीकर से की राहुल गांधी पर कार्यवाही की मांग   

स्मृति ईरानी की आपत्ति के बाद भाजपा की अन्य महिला सांसदों ने इस मुद्दे को उठाया और स्पीकर ओम बिरला से इसकी शिकायत की करीब 20 महिला सांसदों ने एक शिकायती पत्र लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को सौंपा है और राहुल गांधी के इशारे वाले आचरण की वीडियो फुटेज देखकर उस पर कार्रवाई की मांग की है।

महिला सांसद बोली कभी आंख मारते हैं कभी फ़्लाइंग किस देते हैं ये कैसा आचरण है 

भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा, एक सांसद पार्लियामेंट के अंदर फ़्लाइंग किस दे रहा है, ये क्या हरकत है इसलिए हमने स्पीकर को कंप्लेंट की है कि वो सीसीटीवी फ़ुटेज लें और कार्रवाईं करें,  केंद्रीय मंत्री दर्शना जरदोश ने कहा कि राहुल गांधी ने जब भाषण समाप्त किया और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भाषण शुरू किया तो राहुल गांधी ने Flying Kiss का एक्ट किया,  कभी वो पार्लियामेंट में आंख मारते हैं तो कभी फ़्लाइंग किस देते हैं, हम इस हरकत का विरोध करते हैं,  हम महिला सांसदों ने राहुल गांधी की इस हरकत के बाद अध्यक्ष महोदय को पत्र दिया है।

पूनम महाजन ने राहुल गांधी को बर्खास्त करने की मांग की 

इसके अलावा भाजपा सांसद पूनम महाजन ने कहा कि राहुल गांधी को तुरंत सदन से बर्खास्त किए जाना चाहिए, वहीं सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि क्योंकि राहुल पश्चिमी शैली में पले बढ़े हैं इसलिए ऐसा रिजल्ट देखने को मिला है। स्पीकर से  शिकायत करने वाले पत्र पर साइन करने वालों में शोभा करंदलाजे, दर्शना जरदोश, अन्नपूर्णा देवी, रेखा वर्मा, देवश्री चौधरी, संघमित्रा मौर्य, अपराजिता सारंगी और प्रतिभा भौमिक सहित कई महिला सांसदों के नाम हैं।

भाजपा ने ट्विटर पर शेयर किया राहुल गांधी का वीडियो 

भाजपा आई टी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राहुल गांधी के Flying Kiss  वाले वीडियो को अपने ट्विटर एकाउंट पर पोस्ट किया है, उन्होंने इसे शर्मनाक बताया है, राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने ट्विटर पर लिखा – छिछोरा राहुल शर्मनाक ! “Flying Kiss” देने की आपकी हरकत शर्मनाक है।

 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News