Rajasthan Rapid Antigen Covid Test: राजस्थान में कोविड-19 की रैपिड एंटीजन जांच मात्र 50 रुपए में

लोगों की सहायता हेतु राजस्थान सरकार ने लिया यह फैसला। ₹50 में जांच कराने का ऐलान लोगों के लिए सहायक सिद्ध होगा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने निजी जांच प्रयोगशालाओं में कोविड-19 की रैपिड एंटीजन जांच (Rajasthan Rapid Antigen Covid Test) ₹50 में किए जाने का ऐलान किया है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया (Vaibhav Galriya) ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि आम लोगों को कम कीमत पर सहज और सुलभ जांच सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सरकार ने यह अहम फैसला लिया है।

यहां भी देखें- MP Corona : 24 घंटे में मिले 3160 पॉजिटिव, एक्टिव केस 11000 के पार, इन जिलों की हालत गंभीर, CM के निर्देश

 

वैभव गालरिया ने  बताया कि, सवाई मानसिंह चिकित्सा महाविद्यालय (Sawai Man Singh Medical College) की तरफ से गठित कमेटी के अनुसार ये दर निर्धारित की गई है। निर्धारित दरें तत्काल प्रभाव से लागू होंगी। साथ ही  उन्होंने आदेश का कड़ाई से पालना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए हैं। अगर कहीं इसके प्रति कोताही बरती जाए तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

यहां भी देखें- Corona Update: सीआरपीएफ के 931, तो दिल्ली पुलिस के एक हजार जवान कोरोना पॉजिटिव

गौरतलब है कि राजस्थान में कोरोना तेज रफ्तार से बढ़ रहा है। आंकड़ों के अनुसार सोमवार शाम तक 24 घंटे में राज्य में कोविड-19 के 6095 नए मामले सामने आए हैं। इनमें जयपुर में 2749, जोधपुर में 601,अलवर में 375, कोटा में 325, उदयपुर में 324, बाडमेर में 234, बीकानेर में 201 मामले मिले हैं। विभाग के अनुसार राज्य में मृतकों संख्या बढकर 8974 हो गई है।

यहां भी देखें- Gwalior में नहीं थम रही Corona की रफ्तार, एक्टिव केस पहुंचे 1000 के पास

बता दें कि देश के अधिकतर राज्यों में कोरोना का प्रकोप जारी है। 140000 नए मरीज प्रतिदिन की रफ्तार से देश में संक्रमण फैल रहा है। महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान, तमिलनाडु और कर्नाटक राज्य संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। इसके चलते सभी सरकारी फिलहाल अलर्ट मोड पर है।