Rajasthan Weather : 3 दिन बाद फिर बदलेगा 5 संभागों का मौसम, नए सिस्टम से छाएंगे बादल, बारिश-आंधी के भी आसार, जानें पूरे हफ्ते का हाल

राजस्थान मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, 4 से 6 मई के बीच भरतपुर, जयपुर, बीकानेर , कोटा, जोधपुर और जयपुर संभाग में मेघगर्जन, बारिश और आंधी की संभावना जताई गई है।आगामी 24 घंटों बाद न्यूनतम व अधिकतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है।

Pooja Khodani
Published on -
Rajasthan Weather

Rajasthan Weather Update Today: राजस्थान में अगले तीन दिनों तक मौसम शुष्क बने रहने का अनुमान है। इसके बाद 4 मई से सक्रिय हो रहे नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। नए सिस्टम के असर से 4 मई को जयपुर, भरतपुर और बीकानेर संभाग तो 5 मई को जयपुर, भरतपुर, कोटा, बीकानेर और जोधपुर संभाग में बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। अगले 48 घंटों में तापमान में 2 से 3 डिग्री तक वृद्धि होगी।

4 से 6 मई के बीच बारिश की चेतावनी

राजस्थान मौसम विभाग की मानें तो 4 मई को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने की संभावाना है, जिसके प्रभाव से प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है।पश्चिमी विक्षोभ के असर से 4 से 6 मई के बीच जयपुर, कोटा, भरतपुर, जोधपुर और बीकानेर संभाग में हल्की वर्षा की संभावना है। इस सिस्टम के असर से बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, जैसलमेर, फलौदी के कुछ इलाकों में बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश या बूंदाबांदी और धूलभरी आंधी चल सकती है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)