Rajasthan Weather : जल्द एक्टिव होगा नया सिस्टम, एक दर्जन जिलों में आंधी-बारिश के आसार, जुलाई में मानसून की दस्तक, जानें IMD का ताजा अपडेट

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather alert : चक्रवाती तूफान बिपरजॉस का असर खत्म होते ही राजस्थान के मौसम में बदलाव आ गया है। आज बुधवार को कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन 22 और 23 जून को राजस्थान में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, जालौर समेत अन्य जिलों में तापमान बढ़कर 40 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर जा सकता है। वही नए सिस्टम के सक्रिय होते ही 24 जून से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होगा।

5 संभागों में कहीं कहीं बारिश-तेज हवा

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक, आज पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर, उदयपुर संभाग में भी कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है। बुधवार को सवाई माधोपुर, बूंदी और टोंक, जयपुर,भरतपुर, दौसा, कोटा, बारां, झालावाड़ और सीकर धौलपुर, करौली में भी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।  इन जिलों मे बारिश के साथ 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का पूर्वानुमान है। जयपुर में 23 जून के लिए आंधी-बारिश और इसके बाद 26 जून तक हल्की बारिश के आसार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)