Rajasthan Weather : मौसम का बड़ा अपडेट, आज 30 जिलों में तेज बारिश-ओलावृष्टि का येलो अलर्ट, चलेंगी तेज हवा-आंधी, पढ़े IMD का पूर्वानुमान

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते राजस्थान मौसम विभाग ने आज 30 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से हवाएं चल सकती हैं।

Pooja Khodani
Published on -
MP Weather

Rajasthan Weather alert Today: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मार्च का महीना लगते ही राजस्थान के मौसम में बड़ा परिवर्तन देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में एक दर्जन जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। बिजली गिरने से भी 5 लोगों की मौत हो गई। आज शनिवार को भी 30 जिलों में बादल छाए रहेंगे और तेज आंधी के साथ बारिश और ओले गिरने का अनुमान है।हालांकि 3-4 मार्च से फिर राज्य का मौसम साफ होने लगेगा।

पश्चिमी विक्षोभ का आज भी दिखेगा प्रभाव

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक, आज 2 मार्च को परिसंचरण तंत्र उत्तरी पाकिस्तान एवं पंजाब क्षेत्र पर विद्यमान है।इसके असर से आज शनिवार को उदयपुर, कोटा, अजमेर, भरतपुर एवं जयपुर संभाग में कहीं कही गरज चमक के साथ बारिश होने व एक दो स्थानों पर ओलावृष्टि होने की प्रबल संभावना है।रविवार से एक बार फिर राजस्थान के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा, क्योंकि 3 मार्च से मौसम तंत्र का प्रभाव समाप्त हो जाएगा, इससे आगामी 4-5 दिन तक अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)