Bhind News : लोकायुक्त पुलिस का एक्शन, रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार

लोकायुक्त ग्वालियर की टीम ने आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।

lokayukt

Bhind News : लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगी हुई है। लेकिन इसके बावजूद भी सरकारी कार्यालयों में घूस लेने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार लोकायुक्त द्वारा ऐसे भ्रष्ट अफसरों की धर पकड़ की जा रही है। इसी बीच बड़ी कार्रवाई ग्वालियर लोकायुक्त टीम ने भिंड के लहार में एक पटवारी को 3500 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है।

क्या है पूरा मामला

ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, फरियादी रुरई गांव निवासी राजबहादुर की जमीन के बंटवारे का प्रकरण पटवारी जितेंद्र सोनी के पास था। लेकिन वह पटवारी बंटवारे के प्रकरण को निपटा नहीं रहा था। बार-बार टालने के बाद पटवारी ने राजबहादुर से रिश्वत मांगी, तभी प्रकरण को निपटाने के लिए कहा। आखिरकार राजबहादुर ने इस बात की शिकायत लोकायुक्त में कर दी।

लोकायुक्त ने पहले तो शिकायतकर्ता राजबहादुर की शिकायत का सत्यापन करवाया गया। जिसमें बातचीत के दौरान आरोपीगण द्वारा 3500 रुपए में बात तय हुई। आवेदन पत्र के सत्यापन एवं आरोपियों से हुई बातचीत के आधार पर शुक्रवार को तय हुआ कि जनपद पंचायत के सामने वाली गली में पटवारी जितेंद्र उसे मिलेगा और रिश्वत के पैसे लेगा। तय समय पर राजबहादुर पटवारी के पास पहुंचा और उसे रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए दिए। जैसे ही पटवारी ने पैसे लिए, वैसे ही लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़कर नोट जब्त करने के बाद पटवारी के हाथ धुलाए गए जिससे पानी का रंग गुलाबी हो गया। आरोपी के खिलाफ लोकायुक्त अधिनियम की धारा के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। लोकायुक्त पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News