Republic Day 2024: कर्तव्य पथ पर नजर आएगा भारत की संस्कृति और शौर्य का नजारा, महिला शक्ति करेगी अनूठा प्रदर्शन

गणतंत्र दिवस का त्योहार देशभक्ति और धूमधाम के साथ 26 जनवरी को मनाया जाता है। एक बार फिर कर्तव्य पथ पर भारत की संस्कृति की झलक परेड के रूप में दिखाई देगी।

Republic Day 2024

Republic Day 2024: आज देश में 75वें गणतंत्र दिवस की धूम देखने को मिलने वाली है। हर कोई गणतंत्र दिवस समारोह का जश्न मनाने को तैयार है। आज दिल्ली के कर्तव्य पथ पर परेड का आयोजन होगा जिसमें भारत की समृद्ध संस्कृति, विरासत और सैन्य शक्ति का शौर्य प्रदर्शन देखने को मिलेगा। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हैं और यह पूरा कार्यक्रम महिला शक्ति और लोकतांत्रिक मूल्यों पर आधारित है।

कब शुरू होगा समारोह

गणतंत्र दिवस पर रखा गया यह समारोह राष्ट्रीय समर स्मारक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने के बाद शुरू होगा। यहां पर वह देश के लिए अपनी जान देने वाले शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इस कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और फ्रांस के राष्ट्रपति बग्गी से पहुंचेंगे। देश में 40 साल के बाद फिर से यह परंपरा देखने को मिलेगी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।