Saina Nehwal की बायोपिक में परिणिति का कमाल, संघर्ष की कहानी में देशभक्ति का तड़का

Saina

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अमोल गुप्ते द्वारा लिखी और निर्देशित फिल्म साइना (Saina) दर्शकों के सामने आ चुकी है। भारत की नंबर एक खिलाड़ी, ओलंपिक अवार्ड विजेता, अर्जुन पुरस्कार सहित कई अवार्ड्स जीत चुकी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) की इस बायोपिक (Biopic) में परिणिति चोपड़ा (Parineeti chopra) ने मुख्य करदार निभाया है।

ये भी देखिये – MP : पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस ने खेला यह बड़ा दांव

साइना नेहवाल (Saina Nehwal) भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं जिन्होने लंदन ओलंपिक 2012 में इतिहास रचते हुए विमेन्स सिंगल कांस्य पदक प्राप्त किया था। उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्मश्री और सर्वोच्च राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं। वो अब तक कई उपलब्धियां अपने नाम कर चुकी हैं और भारत में नंबर एक बैटमिंटन खिलाड़ी हैं।

Saina Nehwal की बायोपिक में परिणिति का कमाल, संघर्ष की कहानी में देशभक्ति का तड़का

साइना की इन उपलब्धियों के साथ ही उनके जीवन के उतार-चढ़ाव, संघर्ष और इस मुकाम तक पहुंचने की यात्रा है बायोपिक “साइना”। अमोल गुप्ते निर्देशित फिल्म में परिणिति ने साइना की भूमिका निभाई है वहीं मेघना मलिक ने उनकी मां के किरदार में कमाल का अभिनय किया है। साइना के कोच के रूप में नजर आने वाले मानव कौल ने एक बार फिर जोरदार एक्टिंग की है। परिणिति साइना के रोल में विश्वसनीय लगी है और फिल्म में दिखाई दे रहा है कि उन्होने इसके लिए अलग से बैडमिंटन की खासी ट्रेनिंग ली है। कोई भी जन्म से चैंपियन नहीं होता, उसके लिए कड़ी मेहनत और लगन चाहिए। इस फिल्म में साइना के बचपन से लेकर उनके नंबर एक खिलाड़ी बनने के सफर को दिखाया गया है। साथ ही इसमें देशभक्ति का भी तड़का है। खेल आधारित फिल्म होने के बावजूद ये आपको कहीं से भी उबाऊ नहीं लगती है।

ये भी देखिये – Ujjain News: कोरोना को लेकर प्रशासन सख्त, महाकाल संग होली नहीं खेल सकेंगे भक्त