Ujjain News: कोरोना को लेकर प्रशासन सख्त, महाकाल संग होली नहीं खेल सकेंगे भक्त

भोपाल-इंदौर के बाद जिले में पिछले 24 घंटों में 83 संक्रमित मरीज मिलने से हडक़ंप मच गया है, जिसको देखते हुए जिला प्रशासन सख्त नजर आ रहा है।

ujjain

उज्जैन, डेस्क। महाकाल (Ujjain Mahakal Temple) भक्तों के लिए निराश कर देने वाली खबर है। इस बार वे अपने भगवान संग होली नहीं खेल सकेंगे।उज्जैन (Ujjain) में तेजी से फैल रहे कोरोना (Corona) के चलते महाकाल के साथ होली खेलने पर प्रतिबंध लग गया है। वही रोजाना मंदिर में आने वाले भक्तों की संख्या 12 हजार से घटाकर 8 हजार कर दी गई है। भोपाल-इंदौर के बाद जिले में पिछले 24 घंटों में 83 संक्रमित मरीज मिलने से हडक़ंप मच गया है, जिसको देखते हुए जिला प्रशासन सख्त नजर आ रहा है।

यह भी पढ़े.. Bhopal News: भोपाल कलेक्टर ने जारी की नई गाइडलाइन, अब रात 9 बजे से नाइट कर्फ्यू

उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह (Ujjain Collector Ashish Singh) के मुताबिक अब तक एक में सबसे ज्यादा 64 मरीज कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए थे, यह रिकॉर्ड टूट गया है। जहां पिछले 24 घंटे में कोरोना (Corona) के 83 मरीज मिले हैं। तो वहीं कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है।हैरानी की बात तो ये है कि मृतक को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) के दोनों डोज लग चुके थे।

महाकाल के साथ होली खेलने पर रोक

12 ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकालेश्वर मंदिर में हर साल होली (Holi) के त्योहार पर भक्त और पंडे-पुजारी भगवान महाकाल के साथ जमकर होली मनाते हैं। जिसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग यहां पहुंचते है। लेकिन इस साल कोरोना ने भक्तों को भगवान से दूर कर दिया है। जहां होली के दिन जिला कलेक्टर आशषि सिंह ने आम भक्तों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। त्योहार पर महाकाल मंदिर में सिर्फ पांच पंडे-पुजारी ही भगवान के साथ होली मना सकेंगे।