शिक्षकों-कर्मचारियों को सरकार ने दी बड़ी सौगात, सैलरी में वृद्धि, अधिसूचना जारी, इतना बढ़ेगा वेतन, 6 महीने के एरियर का होगा भुगतान

Kashish Trivedi
Published on -
employees

Employees Salary, Teachers Salary Hike : शिक्षकों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया गया है। उनके वेतन में 2000 की वृद्धि की गई है। इसे 1 अप्रैल 2023 से लागू किया जाएगा। नवंबर महीने के वेतन के साथ ही उन्हें वेतन उपलब्ध कराया जाएगा।ऐसे में उन्हें 6 महीने की एरियर राशि का भी भुगतान किया जाएगा।

हिमाचल के एसएमसी शिक्षकों के वेतन में बड़ा तोहफा मिला है। उनके वेतन में 1 अप्रैल 2023 से वृद्धि को लागू किया गया है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एसएमसी शिक्षकों के पारिश्रमिक में बढ़ोतरी का ऐलान किया था। जिसके बाद अब एलीमेंट्री शिक्षा निदेशालय द्वारा से लागू कर दिया गया है। एसएमसी के तहत भर्ती सभी शिक्षकों पर इसे एक साथ लागू किया गया है।

अधिसूचना जारी 

उच्च शिक्षा निदेशक अमरजीत शर्मा द्वारा शुक्रवार को अधिसूचना जारी की गई है। इस अधिसूचना में सभी उपनिदेशकों को इस संबंध में आदेश से जारी किए गए हैं। एलीमेंट्री शिक्षा निदेशालय द्वारा 18 सितंबर को लिखे गए पत्र के आधार पर आदेश को जारी किया गया है। हालांकि एसएमसी शिक्षकों की मांग स्थायी नीति की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री से इस मामले में मुलाकात भी की जा चुकी है।

एसएमसी शिक्षक संघ के कोषाध्यक्ष बालवीर का कहना है कि राज्य सरकार शिक्षकों पर सीधा फैसला करने से परहेज कर रही है। 12 साल पहले इन शिक्षकों को नियुक्त किया गया था। लेकिन अभी शिक्षक वही के वही है। इसके साथ उन्होंने कहा है कि शिक्षकों के लिए भर्ती और पदोन्नति नियम तय किए गए हैं। सभी शिक्षक इसी नियम के तहत पदोन्नति की मांग कर रहे हैं।

 


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News