Gorakhpur Link Expressway को लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर लगाया महाभ्रष्टाचार का आरोप, कही ये बात

Gorakhpur Link Expressway को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने सरकार पर महाभ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि....

भावना चौबे
Published on -
Akhilesh Yadav

Gorakhpur Link Expressway: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ‘गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे’ को लेकर एक बार फिर योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने एक्सप्रेसवे के लिए किए जा रहे खर्च और इसके निर्माण को लेकर कई गंभीर सवाल उठाते हुए सरकार पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है।

आपको बता दें, योगी सरकार ने हाल ही में ‘गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे’ पर यात्रियों की सुरक्षा बढ़ाने और हाई स्पीड कॉरिडोर को सुरक्षित बनाने के लिए एडवांस्ड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (ATMS) स्थापित करने का फैसला किया है। अखिलेश यादव का कहना है कि यह एक्सप्रेसवे 6 लेन का बनने वाला था, लेकिन इसे 4 लेन का ही बनाया गया।

X अकाउंट पर पोस्ट कर कही ये बात

अखिलेश यादव ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट X पर इस मामले में एक पोस्ट शेयर किया है और योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए लिखा की “गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे देश का सबसे महंगा एक्सप्रेसवे बनने जा रहा है, इसके बावजूद भी इसे 6 लेन की जगह 4 लेन का बनाया जा रहा है, ऐसा क्यों?”

Gorakhpur Link ExpressWay को बताया ‘गोरखधंधा’

इतना ही नहीं उन्होंने इसे एक ‘गोरखधंधा’ करार देते हुए कहा कि यह एक्सप्रेसवे भ्रष्टाचार का प्रतीक बन गया है। उनका कहना है कि इस परियोजना में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहा है और जनता के पैसों का दुरुपयोग किया जा रहा है, इसलिए अब यह प्रोजेक्ट जनता की सुविधा का नहीं बल्कि राजनीतिक लाभ का एक जरिया बन गया है।

व्यवस्था को लेकर अखिलेश का बयान

उन्होंने आगे यह भी लिखा कि “क्या ऐसा कोई मॉनिटरिंग सिस्टम भाजपा सरकार के ऊपर निगाह रखने के लिए नहीं बन सकता जो बेलगाम भाजपाईयों को नियम और कानून तोड़ने व महाभ्रष्टाचार की गलत लेन में बेहताशा रफ्तार से अपनी गाड़ी दौड़ाने से रोक सके। इसके आगे उन्होंने लिखा, ‘व्यवस्था’ किसी एडवांस्ड मैनेजमेंट सिस्टम से नहीं, सही नियत से शासन-प्रशासन चलाने से सुधरती है।”

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News