School Holiday : प्ले स्कूल से 12वीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित, कॉलेज में भी रहेगी छुट्टियां, डीएम और विभाग का आदेश जारी, 4 दिन बंद रहेंगे स्कूल

school holiday news

School Holiday, UP School Holiday : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों में 2 दिन के अवकाश की घोषणा की गई है। इसके लिए आदेश भी जारी किए गए हैं। जारी आदेश के तहत सैकड़ों स्कूल और कॉलेज में 28 अक्टूबर से अवकाश रहेंगे। उत्तर प्रदेश PET 2023 के कारण राज्य के 35 जनपद के सैकड़ों स्कूल और कॉलेज दो दिन बंद रहेंगे। जिन स्कूलों और कॉलेज में परीक्षा केंद्र तैयार किया गया है, उन कॉलेज में अवकाश घोषित किए गए हैं।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के चलते राज्य के 35 जनपद के स्कूल और कॉलेज 28 अक्टूबर और 29 अक्टूबर को बंद रहेंगे। शासन द्वारा सभी विश्वविद्यालय संस्थाओं स्कूलों में 28 और 29 अक्टूबर को कोई परीक्षा आयोजित न करने के निर्देश दिए गए हैं। बता दे कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 35 जनपद में 28 और 29 अक्टूबर को चार शिफ्ट में किया जाएगा।

ऐसे में उच्च शिक्षा माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा और व्यावसायिक शिक्षा सहित चिकित्सा शिक्षा विभाग को निर्देश जारी किए गए थे। जिसमें कहा गया था कि अपने नियंत्रण के अधीन आने वाले विश्वविद्यालय, संस्थान, विद्यालय में 28 और 29 अक्टूबर को कोई परीक्षा आयोजित न करने के संबंध में निर्देश दिए जाएं। साथ ही 28 अक्टूबर शनिवार को सार्वजनिक विकास न होने के कारण जिन परीक्षा केंद्र पर लिखित परीक्षा आयोजित कराई जा रही है। उन सभी विश्वविद्यालय संस्थान विद्यालय के छात्राओं को उस दिन का शैक्षणिक अवकाश भी घोषित किया जाए। इसके बाद इस संबंध में आदेश भी जारी किए गए थे। जारी आदेश के तहत PET परीक्षा के कारण 28 और 29 अक्टूबर को स्कूल बंद रहेंगे। वहीं पीईटी 2023 के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे।

आगरा : 11 और 12 अक्टूबर को निजी और सरकारी स्कूलों को बंद रखने के आदेश

उत्तर प्रदेश के आगरा प्रशासन द्वारा 11 और 12 अक्टूबर को सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं दरअसल आगरा में जनकपुरी महोत्सव और राम बारात का खास और ऐतिहासिक महत्व है। ऐसे में सड़कों पर ज्यादा भीड़ रहने की आशंका को देखते हुए बच्चों की सुरक्षा के लिए दो दिनों तक स्कूल में अवकाश घोषित किया गया है। बता दें कि 11 और 12 अक्टूबर को बुधवार और गुरुवार है।

आगरा में जनकपुरी महोत्सव का आयोजन 11 से 14 अक्टूबर के बीच किया जाएगा। डीएम भानु द्वारा 11, 12 अक्टूबर को सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। इस दौरान सभी बोर्ड के निजी शासकीय और शासकीय आंगनबाड़ी केंद्र सभी बंद रहेंगे। प्ले स्कूल से लेकर कक्षा 12वीं तक के सभी स्कूलों पर यह अवकाश लागू होगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News