School News : छात्रों के लिए राहत भरी खबर, ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, आदेश जारी

school holiday

School Summer Vacation 2023 : स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। पंजाब और हरियाणा सरकार ने सरकारी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है।हरियाणा  और पंजाब में इस बार 32 दिन गर्मी की छुटि्टयां होंगी, ऐसे में 1 जून से 2 जुलाई तक स्कूल बंद रहेंगे। पंजाब सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए है,  हालांकि, अभी तक हरियाणा स्कूल शिक्षा महानिदेशालय ने तारीखों की घोषणा नहीं की है। संभावना है कि एक दो दिन में इस संबंध में आदेश जारी किया जा सकता है।

हरियाणा में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

दरअसल,  हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग ने गर्मी की छुटि्टयों की तैयारी शुरू कर दी है। इस बार 32 दिनों तक स्कूल बंद रहेंगे।यह 1 जून से शुरू होंगी और 2 जुलाई तक चलेंगी। इसके बाद 3 जुलाई से स्कूल खोले जाएंगे। संभावना है कि इस संबंध में गुरुवार को शिक्षा विभाग आदेश जारी कर सकता है।वही पंजाब के सभी सरकारी , प्राईवेट एडिड और मान्यता प्राप्त स्कूलों में भी 1 जून 2023 से 2 जुलाई 2023 तक गर्मियों की छुट्टियां का फैसला किया गया है।इस संंबंध में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा एक पत्र भी जारी कर दिया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)