School News : छात्रों के लिए बड़ी राहत भरी खबर, कक्षा 1 से 8वीं तक के लिए अवकाश घोषित, आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

School Holiday

School Winter Vacation/ Holiday 2023:  देशभर में कड़ाके की ठंड, कोहरे और तीव्र शीतलहर का कहर जारी है, ऐसे में दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पटना और झारखंड समेत अलग अलग राज्यों की सरकारों ने 15 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का फैसला किया है। नोएडा के स्कूल 14 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे। गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी द्वारा जारी ताजा आदेशों के अनुसार, नोएडा में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल शीतलहर के कारण 14 जनवरी, 2023 तक बंद रहेंगे, वही कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों के लिए समय में बदलाव किया गया है।

लखनऊ में 14 जनवरी तो गाजियाबाद में शीतलाकालीन अवकाश 11 जनवरी और मैनपुरी में 14 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। पंजाब में सभी स्कूल 13 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे। राज्य की भगवंत मान सरकार ने भी शीतलहर को देखते हुए बच्चों की छुट्टियों को बढ़ा दिया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)