सिंधिया ने जताया पीएम मोदी का आभार,ग्वालियर चंबल अंचल के लिए की ये बड़ी मांग

इस तबाही का सर्वे कराकर केंद्र सरकार की तरफ से इस क्षेत्र के लिए विशेष आर्थिक सहायता मंजूर की जाये। 

नई दिल्ली, अतुल सक्सेना। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi)को पत्र लिख कर ग्वालियर-चंबल संभाग (gwalior chambal division) में पिछले दिनों हुई भारी वर्षा और बाढ़ (heavy rain and flood) के दौरान केंद्र और राज्य सरकार द्वारा तत्काल बचाव एवं राहत कार्य में मदद करने पर क्षेत्र की जनता की ओर से आभार व्यक्त किया है। सिंधिया ने पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से क्षेत्र में बाढ़ से हुई भीषण तबाही और नुकसान का केंद्रीय दल भेजकर सर्वे करवाने और लोगों के जीवनयापन को समय बनाने के लिए विशेष आर्थिक सहायता मंजूर करने का निवेदन किया है।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में कहा कि ग्वालियर चंबल संभाग के आठ जिलों में भारी वर्षा और बाढ़ से जो तबाही उसमें आपके निर्देश पर केंद्र सरकार और राज्य सरकार की तरफ से तत्काल  मदद हो सकी जो अभी भी जारी है।  सेना, वायुसेना, NDRF, SDRF सभी ने सामूहिक रूप से मदद कर लोगों को और जानवरों को बचाया।

ये भी पढ़ें – ‘जैश’ के जोश पर पुलिस का शिकंजा, 15 अगस्त पर दहशत फैलाने की थी योजना, 4 आतंकी गिरफ्तार

सिंधिया ने पत्र में कह कि इस क्षेत्र के लिए ये अप्रत्याशित घटना है। ऐसे हालात यहाँ पिछले 50 वर्षों में कभी नहीं बने।  लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं , कई हजार एकड़ खेती की जमीन बंजर हो गई है जो ग्रामीणों की आजीविका का साधन थी , 4 बड़े पल सहित 8-10 छोटे , मझोले पुल पुलिया बह गए।  जिससे आवागमन नहीं हो पा रहा है।

ये भी पढ़ें – Gwalior Crane Accident: नगर निगम के फायर ऑफिसर पर गिरी गाज, दिग्विजय सिंह ने कसा तंज

सिंधिया ने लिखा इन सब हालातों को देखते हुए मेरा आपसे अनुरोध है कि शीघ्र ही एक केंद्रीय दल भेजकर इस तबाही का सर्वे कराकर केंद्र सरकार की तरफ से इस क्षेत्र के लिए विशेष आर्थिक सहायता मंजूर की जाये।

ये भी पढ़ें – VIDEO: सिंधिया के इलाके मे दिग्विजय सिंह, बाढ को लेकर सरकार और प्रशासन को घेरा

सिंधिया ने जताया पीएम मोदी का आभार,ग्वालियर चंबल अंचल के लिए की ये बड़ी मांग