दिल्ली में शिवराज की गूंज, राजदूतों से कहा – INVEST IN MP

दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singjh) ने दिल्ली में आज सात देशों के राजदूतों से 2023 में मध्यप्रदेश में होने जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर चर्चा की। इस दौरान शिवराज ने न केवल प्रदेश और इसकी संपदा की जमकर तारीफ की बल्कि सभी देश, मध्यप्रदेश में क्यों निवेश करें इसकी भी वजह उन्हें दी।

शिवराज ने अपने अभिभाषण में कहा कि मध्यप्रदेश अद्भुत प्रदेश है। प्राकृतिक संपदा से भरपूर, वन, खनिज, जल, जन, कृषि संपदा समेत प्रकृति ने म.प्र. को भरपूर दिया है। मध्यप्रदेश में पर्याप्त बिजली, पानी, शानदार सड़कें व उद्योगों के लिए समस्त बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध हैं। आज मध्यप्रदेश में 24×7 बिजली की सुविधा उपलब्ध है और इसलिए हम लगातार काम कर रहे हैं। मध्य प्रदेश एक पावर सरप्लस राज्य है और निश्चित तौर पर इस क्षेत्र में निवेश किया जा सकता है। हम मध्य प्रदेश में फ्लोटिंग सोलर प्लांट भी लगा रहे हैं। शिवराज ने बताया कि साढ़े आठ करोड़ जनसंख्या वाला मध्यप्रदेश देश का दूसरा सबसे बड़ा राज्य है। देश के दिल में स्थित मध्यप्रदेश को हम ह्रदय प्रदेश कहते हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”