घर से शुरू करें यह शानदार बिजनेस, कमाई होगी जबरदस्त, जानिए यह Unique Business Idea!

क्या आप भी अपना खुद का स्टार्टअप का सपना देख रहे हैं? यदि आप भी उन लोगों में से एक हैं तो आज यह खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हो सकती है।

घर से शुरू करें यह शानदार बिजनेस, कमाई होगी जबरदस्त, जानिए यह Unique Business Idea!

आज के समय में ज्यादातर लोग अपने खुद के स्टार्टअप के बारे में सोचते हैं। दरअसल इसकी एक वजह यह भी है कि नौकरी मिलना और फिर ज्यादा समय तक नौकरी रहना बहुत मुश्किल हो गया हैं। वहीं यदि आप भी अपने खुद के स्टार्टअप के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए आज हम एक शानदार Business Idea लेकर आए हैं।

इस खबर में हम आपको एक ऐसा Business Ideas बताने वाले हैं जो आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है। दरअसल इस बिजनेस को न सिर्फ आप कम पैसों में शुरू कर सकते हैं बल्कि इससे अच्छा मुनाफा भी कमा सकते हैं।

घर से शुरू कर सकते हैं यह Business

दरअसल यह एक Small Business Idea है, इसकी मदद से आप अपना बिजनेस शुरू करने का सपना पूरा कर सकते हैं। बता दें कि इस बिजनेस की डिमांड साल भर रहती है। वहीं इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको ज्यादा लागत नहीं लगाना पड़ेगी। ऐसे में यह बिजनेस आइडिया और भी शानदार हो जाता हैं। इसके साथ ही इसकी एक खासियत यह भी है कि आप इसे अपने घर से शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आपको कोई बड़ी फैक्टरी या फिर जगह की जरूरत नहीं पड़ेगी।

लोन के साथ- साथ सब्सिडी का भी लाभ

वहीं इसके साथ ही आपको इसमें लोन के साथ- साथ सब्सिडी का भी लाभ मिल सकता है। दरअसल इस बिजनेस के लिए आपको सरकारी योजनाओं के माध्यम से भी लाभ मिल सकता है। जिसकी सहायता से इसमें आने वाली लागत का 75 से 80 फीसद तक अमाउंट का लोन से आपको प्राप्त हो सकता है। जानकारी दे दें कि स्मॉल बिजनेस को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (Pradhan Mantri mudra Yojana)के माध्यम से लोन को सुविधा मिलती है। ऐसे में आपको आपका बिजनेस शुरू करने में सुविधा भी होगी और आप इसे आसानी से कर भी पाएंगे।

जानिए क्या है Business Idea

दरअसल आज हम जिस Business Idea की बात कर रहे हैं वह करी एंड राइस पाउडर बनाने का व्यवसाय (Curry and Rice Powder Business) है। बता दें की इसके लिए आपको शुरुआती 1.66 लाख रुपये का निवेश करना पड़ेगा। जो कि प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के तहत भी इसके लिए फंड जुटाया जा सकता है।

जानकारी दे दें कि इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको कोई ज्यादा अनुभव की जरूरत भी नहीं पड़ने वाली है। बता दें कि करी और राइस पाउडर की डिमांड में आज के समय में काफी इजाफा हुआ है। इसके साथ ही इस बिजनेस को सरकार द्वारा भी सिखाया जा रहा है। इसलिए आपके लिए यह बिजनेस आइडिआ काफी मुनाफेदार साबित हो सकता है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News