पोंगल से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, उपहार में नगद मिलेंगे 1000 रुपए, ये होंगे पात्र, 10 जनवरी को दी जाएगी राशि

Pooja Khodani
Published on -
salary news

Tamil Nadu Government 2024 : पोंगल त्यौहार से पहले तमिलनाडु की एमके स्टालिन सरकार ने बड़ा फैसला किया है। तमिलनाडु सरकार ने 15 जनवरी को पोंगल के त्योहार के मौके पर लोगों को 1000 रुपये नकद उपहार राशि दिए जाने का ऐलान किया है।बता दे कि राज्यभर में 15 जनवरी को पोंगल का त्योहार मनाया जाएगा।

तमिलनाडु सरकार की तरफ से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों, आयकर देनेवाले, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, चीनी राशन कार्डधारक और स्वेच्छा से राशन न लेने वाले राशनकार्ड धारकों को छोड़कर सभी राशन कार्डधारकों को त्योहार से पहले उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से 1,000 रुपये नकद रूप से वितरित किए जाएंगे। सरकार पहले ही पोंगल उपहार की घोषणा कर चुकी है जिसमें गन्ने के अलावा एक-एक किलो चावल और चीनी दी जाएगी। हैंपर के साथ मुफ्त धोती और साड़ी भी दी जाएगी।

एक्स पर पोस्ट करके दी जानकारी

तमिलनाडु सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि तमिल थिरुनलम पोंगल त्योहार मनाने के लिए रुपये का पोंगल उपहार। माननीय मुख्यमंत्री एमकेस्टालिन द्वारा 1000 रूपये नकद दिये जाने की घोषणा की गई है।इसके अलावा सरकार की ओर से आगे यह भी बताया गया है कि, ”गिफ्ट हैंपर के साथ धोती और साड़ी भी मुफ्त दी जाएगी। सरकार ने बताया कि कलैगनार मगलिर उरीमाई थित्तम योजना के तहत दिया जाने वाला प्रतिमाह एक हजार रुपये का भुगतान पोंगल उत्सव से पांच दिन पहले 10 जनवरी को किया जाएगा। इससे परिवार की 1.15 करोड़ महिलाओं को सीधे लाभ पहुंचेगा।”

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News