आशा सहयोगिनियों-कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मानदेय में 15% की वृद्धि, आदेश जारी, नई दरें 1 अप्रैल से लागू, अब खाते में आएंगे 4098 रुपए

employees news

Asha Worker/Employees honorarium hike : आगामी चुनाव से पहले राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने आशा सहयोगिनियों-कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय में 15 प्रतिशत की वृद्धि की है। इस प्रस्ताव को सीएम ने मंजूरी दे दी है। मानदेय में वृद्धि के बाद अब आशा सहयोगिनियों को प्रतिमाह 3,564 के स्थान पर 4,098 रुपए मानदेय दिया जाएगा।

55 हजार कर्मचारियों के खाते में आएंगे 4000 रुपए

दरअसल, राजस्थान में मातृ-शिशु मृत्यु दर में कमी लाने में अहम भूमिका निभानेवाली आंगनबाड़ी कर्मियों को संबल प्रदान करने के लिए राज्य सरकार ने कई फैसले किए हैं। इसी क्रम में सीएम अशोक गहलोत ने 1 अप्रेल 2023 से राज्य की 55,816 आशा सहयोगिनियों के मानदेय में 15 प्रतिशत की वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)