नहीं रहे बिग बॉस फेम स्वामी ओम, अपने निवास पर ली आखरी सांस

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। ‘बिग बॉस’ फेम स्वामी ओम (Swami Om) का आज निधन (Death) हो गया है। बीते कुछ महीनों से स्वामी ओम बीमार चल रहे थे। बता दें कि 3 महीने पहले स्वामी ओम को कोरोना वायरस हुआ था। कोरोना होने के बाद से ही उनका एम्स में इलाज चल रहा था। स्वामी ओम ने अपनी आखिरी सांस अपने एनसीआर स्थित निवास पर ली।

स्वामी ओम हो गए थे लकवा के शिकार

3 महीने पहले हुए कोरोना (Corona Virus) के चलते स्वामी ओम काफी कमजोर (Weakness) हो गए थे। कमजोरी आने के चलते स्वामी ओम को काफी परेशानी होने लगी थी। इसके साथ ही स्वामी ओम का आधा शरीर लकवा का शिकार हो गया था। स्वामी ओम ने गाजियाबाद के लोनी में स्थित डीएलएफ अंकुर विहार में अपने निज निवास पर अंतिम सास ली। लकवा के कारण बीते 15 दिन से स्वामी ओम की हालत बिगड़ गई थी। स्वामी ओम के निधन की खबर लगते ही सोशल मीडिया पर शोक की लहर दौड़ गई है। स्वामी ओम का अंतिम संस्कार दिल्ली के निगमबोध घाट पर किया जाएगा।

बिग बॉस के 10वें सीजन में रहे थे कंटेस्टेंट

बता दें कि बिग बॉस के दसवें सीजन में बतौर कंटेस्टेंट स्वामी ओम नजर आए थे। स्वामी ओम बिग बॉस दसवें सीजन के सबसे ज्यादा कंट्रोवर्शियल कैंडिडेट थे। एक टास्क में स्वामी ओम द्वारा बाउल में पैशाब कर उसे बिग बॉस कंटेस्टेंट बानी पर फेंक दिया गया था। स्वामी ओम की इस हरकत के बाद सभी हाउस मेंबर्स ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। जिसके बाद बिग बॉस ने स्वामी ओम पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें घर से बाहर निकाल दिया था। घर से बाहर जाने के लिए स्वामी ओम तैयार नहीं थे, जिसके बाद उन्हें धक्के देकर बिग बॉस हाउस से बाहर कर दिया गया था। जानकारी के अनुसार उन्होंने सलमान खान पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि वह ISI का एजेंट है। साथ ही उसका संपर्क दाऊद और हाफिज से है। इस दौरान उन्होंने ‘बिग बॉस’ के निर्माताओं पर भी कई आरोप लगाए थे।

स्वामी ओम पर लगे थे चोरी के इल्जाम

काफी दिनों तक स्वामी ओम अपने बयानों को लेकर विवाद में थे, साथ ही उन पर चोरी करने का आरोप लगा था। इसे लेकर भी वह सुर्खियों में थे। बता दें कि स्वामी ओम पर उनके ही भाई प्रमोद झा ने चोरी करने का गंभीर आरोप लगाया था। जिसे लेकर प्रमोद झा ने पुलिस स्टेशन में एफआईआर भी दर्ज कराई थी। शिकायत में उनके भाई ने कहा था कि स्वामी ओम ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर साइकिल की दुकान में चोरी की है। जहां से उन्होंने करीब 11 साइकिल और महंगे पुर्जों के साथ मकान के कई महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट चुराए है।

एक महिला धर्मगुरु को मार दिया था थप्पड़

स्वामी ओम आपने विवादित बयान को ही लेकर चर्चाओं में नहीं थे, बल्कि उन्होंने एक बार न्यूज टेलीविजन शो के दौरान एक महिला धर्मगुरु को थप्पड़ भी जड़ दिया था। जिस का लाइव वीडियो भी सामने आया था। इस घटना में चर्चित राधे मां के को लेकर बहस हो रही थी। इसी दौरान स्वामी ओम ने राधे मां को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया। जिसके बाद गुस्साए महिला धर्मगुरु ने पहले स्वामी ओम को थप्पड़ मार दिया था। जिसके बाद स्वामी ओम ने प्रतिक्रिया देते हुए महिला धर्मगुरु पर भी हाथ उठा दिया था। जिसका लाइव वीडियो सामने आया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here