Chhena Jalebi: सीतामढ़ी की इस छेना जलेबी का स्वाद बना देगा दीवाना, 50 साल पहले हुआ था ईजाद

Besan Jalebi Recipe

Chhena Jalebi Sitamarhi: जलेबी हमारे देश का एक ऐसा व्यंजन है जिसका नाम सुनते ही किसी के भी मुंह में पानी आ जाएगा। विदेश से अपनाई गई ये मिठाई आज हमारे देश का राष्ट्रीय व्यंजन बन चुकी है। हर राज्य के हर शहर में इसे अलग अलग तरीके और स्वाद के साथ खाया जाता है। अलग अलग नाम से पहचाने जाने वाला यह व्यंजन देश ही नहीं दुनियाभर में प्रसिद्ध है।

जलेबी हर व्यक्ति को पसंद आती है लेकिन अगर इसे छेना से बनाया गया हो तो इसका स्वाद और भी निराला हो जाता है। अगर आप स्वादिष्ट छेना जलेबी के बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको बताते हैं कि आखिरकार यह जलेबी सबसे पहले कहां बनाई गई थी, इसे कैसे बनाया जाता है और यह कितनी प्रसिद्ध है। ये मिठाई आज इतनी ज्यादा प्रसिद्ध है कि हर कोई इसका स्वाद चखना चाहता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।