हिजाब विवाद पर फैसला सुनाने वाले जजों को मिलेगी विशेष सुरक्षा, कर्नाटक सरकार ने की घोषणा

बेंगलुरू, डेस्क रिपोर्ट।  हिजाब मामले के लिए फैसला सुनाने वाले कर्नाटक हाईकोर्ट के जजों को “Y” कैटेगरी की सुरक्षा कर्नाटक सरकार द्वारा दी गई है। हाल ही में कर्नाटक हाईकोर्ट ने हिजाब विवाद पर फैसला सुनाया, जिसमें स्कूल और कॉलेजों में हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।  जिसे लेकर कई प्रतिक्रियाएं भी नजर आ रही हैं।  कर्नाटक हाई कोर्ट के जजों को जान से मारने की धमकी भी दी गई है, इसमें चीफ जस्टिस ऋतुराज अवस्थी, जस्टिस कृष्णा दीक्षित और खाजी एम जाईबुननिसा शामिल है।

यह भी पढ़े… कर्मचारियों को जल्द मिलेगा तोहफा! सैलरी में आएगा बंपर उछाल, DA Arrear पर ताजा अपडेट

जिसके बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने तीनों जजों को Y कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान करने की घोषणा रविवार को की।   मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई का कहना है कि, ” सरकार द्वारा हिजाब मामले पर फैसला सुनाने वाले तीनों जजों को Y कैटेगरी की सुरक्षा देने का निर्णय लिया गया है और उन्होंने डायरेक्टर जनरल और आई जी को सख्त निर्देश दिए हैं कि इसकी शिकायत विधाना सौधा पुलिस स्टेशन में दर्ज की जाए और धमकी देने वाले लोगों को लोगों की छानबीन भी की जाए। ” बोम्मई का यह भी कहना है कि  धमकी देने वाले तीनों आरोपियों  पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"