केरल में फिर लगा टोटल Lockdown! तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, जानें कब तक रहेगी पाबंदियां

कोरोना के मामले बढ़ते देख राज्य सरकार ने केरल में दो दिनों का पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया है।

Lockdown Extended

केरल, डेस्क रिपोर्ट। केरल में कोरोना संक्रमण के मामले फिर तेज़ी से बढ़ रहे हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण दर को देखते हुए राज्य सरकार ने एक बार फिर सख्ती बढ़ा दी है। केरल में टोटल लॉकडाउन लगाने के फैसला लिया है। राज्य सरकार ने केरल में दो दिनों का पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया है। केरल में 31 जुलाई से 1 अगस्त टोटल लॉकडाउन लगेगा। आपको बता दें, केरल में बीते 20 दिनों में सबसे ज्यादा केस बीते 24 घंटे में दर्ज किए गए हैं। देशभर में आ रहे कुल केस में से 50 फीसदी केवल केरल से ही निकल रहे हैं। इसी कारण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है।

ये भी देखें- प्रदेश में फिर बढ़े कोरोना के केस, सीएम शिवराज ने दिए ये निर्देश

केंद्रीय स्वास्थ मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि सरकार राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक की अध्यक्षता में 6 मेंबर टीम केरल भेज रही हैं। ये टीम मुख्य रूप से कोविड जांच, निगरानी और नियंत्रण कार्य कैसे चल रहा है इसकी विशेष तौर से जांच करेगी। यह टीम अस्पतालों में बेड की स्थिति, एंबुलेंस, वेंटिलेटर और मेडिकल ऑक्सीजन के साथ-साथ कोविड-19 टीकाकरण के पर्याप्त संसाधनों की स्थिति को देखेगी।

ये भी देखें- क्या आप ट्विटर इस्तेमाल करते हैं ? Blue Tick को लेकर उत्साहित है ? तो यह ख़बर जरूर पढ़िए

बता दें, केरल में मंगलवार को 22 हजार से ज्यादा कोविड के नए केस सामने आये थे। वहीं बुधवार को इसके 22,056 नए मामले दर्ज किये गये, जिससे संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 33,27,302 हो गई, जबकी 131 और लोगों की मौत होने के साथ इस कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,457 हो गई है। देश के अन्य राज्यों से भले ही कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर खत्म हो गई हो, लेकिन केरल और उत्तर पूर्वी राज्यों से अभी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर गई नहीं है। केरल, महाराष्ट्र और नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों से कोरोना के ज्यादा मामले आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बुधवार को आए आंकड़ों में 80 फीसदी मामले केरल, महाराष्ट्र और नॉर्थ ईस्ट के राज्यों से हैं।