Transfer 2023: प्रशासनिक फेरबदल, 5 अधिकारियों के तबादले, 2 IAS को अतिरिक्त प्रभार, देखें लिस्ट

Pooja Khodani
Published on -

Officers Transfer 2023: हिमाचल प्रदेश सरकार ने एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल किया है। हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एचपीएएस) के पांच अधिकारियों के तबादले और दो आईएएस अफसरों को अतिरिक्त प्रभार दिए गए हैं।इस संबंध में मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने आदेश जारी कर दिया है।

जानें किसे कहां भेजा

  • आईएएस अधिकारी राजीव शर्मा एमपीपी एंड पावर और NCES तो आईएएस निशा सिंह अब से हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रधान सलाहकार (प्रशिक्षण और विदेशी असाइनमेंट) और महानिदेशक के रूप में कार्य करेंगी ।
  • इसके अलावा वपालमपुर नगर निगम के कमिश्नर डॉ. विक्रम महाजन डॉ. राधाकृष्णन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त निदेशक के रूप में जिम्मेदारी संभालेंगे। डॉ. संजीव कुमार को प्रतीक्षारत रखा गया है।
  • आदेशानुसार, राजीव शर्मा, आईएएस (एचपी: 2004), हिमाचल प्रदेश सरकार के सचिव आयुष, (मुद्रण और स्टेशनरी और युवा सेवाएं और खेल) जो सचिव, लोकायुक्त, हिमाचल प्रदेश और सचिव, मानवाधिकार आयोग, हिमाचल प्रदेश के पदों का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।
  • पांच अधिकारियों में विक्रम महाजन, एचपीएएस (2009), नगर निगम के आयुक्त अतिरिक्त निदेशक, डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज हमीरपुर, विक्रम महाजन, नगर निगम आयुक्त अतिरिक्त निदेशक, संजीव कुमार उप-मंडल अधिकारी (नागरिक) थे। काजा, संजीव ठाकुर को कार्यकारी निदेशक हिमुडा, सुरजीत सिंह को संयुक्त निदेशक, डॉ. वाई.एस. परमार गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज इन सबका नाम तबादले में शामिल हैं।

Transfer 2023: प्रशासनिक फेरबदल, 5 अधिकारियों के तबादले, 2 IAS को अतिरिक्त प्रभार, देखें लिस्ट


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News