UP Weather : मौसम के बदले मिजाज, अब गर्मी के तेवर होंगे सख्त, 4 दर्जन जिलों में बढ़ेगा तापमान, हल्की बूंदाबांदी के संकेत, जानें IMD पूर्वानुमान

Pooja Khodani
Published on -
up weather today

UP Weather Update Today : उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर थम चुका है और अब गर्मी के तेवर सख्त होने वाले है। यूपी मौसम विभाग (UP Meteorological Department) के मुताबिक अगले कुछ दिनों में तापमान में और ज्यादा बढोतरी देखने को मिलेगी। अगले कुछ दिनों में यूपी के तमाम जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार जाने की संभावना है।हालांकि वेस्ट यूपी के कुछ शहरों में बादल छाए रह सकते है और कहीं कहीं बूंदाबांदी हो सकती है।वही आज कई जिलों में मौसम शुष्क रहने के आसार भी जताए हैं।

य़ूपी मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 2-4 डिग्री की वृद्धि की संभावना है और न्यूनतम तापमान में भी 2-3 डिग्री की वृद्धि हो सकती है। अगले कुछ दिनों में राज्य में कई जगहों पर तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच जाएगा। अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क ही रहेगा, हालांकि 15 मई को सतह पर तेज हवाएं चलने का अनुमान है, ये हवाएं 20-30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं।  चक्रवात की वजह से हवा करीब 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी चल सकती है और तापमान में वृद्धि होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)