UP Weather :आज से बदलेगा मौसम, पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, चलेगी हवा, तापमान में परिवर्तन, छा सकते है बादल, जानें IMD पूर्वानुमान

up weather today

UP Weather Update Today : हवाओं का रुख बदलने के कारण उत्तर प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। कहीं तेज धूप तो कहीं बादलों की आवाजाही और तेज हवाओं का दौर चल रहा है। यूपी मौसम विभाग की मानें तो आज शनिवार को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिससे तापमान में हल्की गिरावट आ सकती है, लेकिन 26-27 के बाद तापमान फिर बढ़ेगा और मार्च में तेज गर्मी का अहसास होने लगेगा। मार्च के तीसरे हफ्ते में हीट वीव का भी असर देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 26 फरवरी तक धूप तो निकलेगी, लेकिन उसका असर कम रहेगा। मौसम में हल्की नमी आएगी और अगले 3 दिनों तक दिन के अधिकतम तापमान में कमी आएगी। वही रात में हल्के बादल भी बने रहेंगे और मौसम पहले के मुकाबले नमी वाला होगा। लेकिन मार्च से फिर मौसम में बदलाव दिखेगा और गर्मी अपना असर दिखाएगी।मार्च और अप्रैल का महीना सामान्य से ज्यादा गर्म रहने का पूर्वानुमान है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)