UP Weather : चक्रवाती हवाओं का प्रभाव, 20 जिलों में आंधी-बारिश का येलो अलर्ट, 18 जिलों में भारी वर्षा, जानें शहरों का हाल-मौसम विभाग का पूर्वानुमान

weather alert today

UP Weather Alert Today : उत्तर प्रदेश में पूरे हफ्ते बारिश का दौर जारी रहने वाला है। आज मंगलवार को भी राजधानी लखनऊ समेत 40 जिलों में बादलों की आवाजाही के साथ मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज हो सकता है। मौसम विभाग की मानें तो 8 जुलाई तक विभिन्न जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होती रहेगी।  गुरुवार तक पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के आसार है। वहीं अन्य प्रदेश भर में छिटपुट बारिश के साथ मौसम गर्म रह सकता है।

चक्रवाती हवाओं का घेरा सक्रिय

यूपी मौसम विभाग के अनुसार,  उत्तर पश्चिमी यूपी और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना है। चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर प्रदेश के मध्य भागों पर है। इसके असर से 48 घंटे तक पूर्वी यूपी में भारी बारिश हो सकती है।बुधवार को लखनऊ और आसपास के जिलों में भी मध्यम से भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है।बहराइच, बरेली, फुरसतगंज, गोरखपुर, झांसी और प्रयागराज जिलों में भी मंगलवार को अच्छी बारिश तो मेरठ, झांसी और संतकबीरनगर में बादलों की आवाजाही के साथ बारिश जारी रहेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)