उत्तर प्रदेश के 3 संभागों सहित 14 जिलों में बदला मौसम, धूल भरी आंधी के साथ बारिश का येलो अलर्ट, पश्चिमी विक्षोभ का असर, बढ़ेगी ठंड, इन शहरों में बूंदाबादी

Kashish Trivedi
Published on -
Weather, cg Weather

UP Weather, UP Weather Update, उत्तर प्रदेश मौसम : उत्तर प्रदेश के मौसम में जल्द महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिल सकता है। इधर एक बार फिर से कई इलाकों में हुई बारिश के कारण मौसम में बदलाव दिख रहा है। सुबह और रात में ठंडी बढ़ गई है। तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है। दिवाली से पहले ठंड के दस्तक के साथ ही धूल भरी आंधी चलने का भी पूर्वानुमान जारी किया गया है। सुबह से प्रदूषण की धुंध दो शहरों में देखने को मिल रही है। हालांकि आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। इसके साथ विजिबिलिटी बढ़ेगी।

जिलों में बारिश की चेतावनी

दो संभागों सहित कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है ।  राजधानी लखनऊ में शनिवार की सुबह जोरदार बारिश और बादल के गरजने से लोगों को ठंड का अनुभव हुआ है। मौसम केंद्र के मुताबिक लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में रुक-रुक कर बारिश की प्रक्रिया जारी रहने वाली है। सोमवार तक मौसम ऐसा बने रहेगा। तापमान में गिरावट होने के साथ ही ठंड भी बढ़ेगी। कोहरे की गतिविधि बारिश के रुकने के बाद शुरू होगी। हरियाणा और पंजाब में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर प्रदेश के मौसम पर पड़ रहा है। ऐसे में लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में अचानक से मौसम ने करवट ली है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi