UP Weather : मौसम के बदले बदले मिजाज, मानसून का प्रभाव, 25 अगस्त तक जारी रहेगा वर्षा का दौर, आज 35 जिलों में बारिश-बिजली गिरने की चेतावनी

Pooja Khodani
Published on -
up weather

UP Weather Alert Today : मानसून के यूपी पर मेहरबान रहने के चलते 25 अगस्त तक मौसम के यूही बने रहने के आसार है। आज रविवार को  पूर्वी यूपी की अपेक्षा पश्चिमी यूपी में ज्यादा जगह बारिश होने की संभावना है। वही पश्चिमी और पूर्वी यूपी में बादल गरजने के साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना है।  पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन और आकाशीय चमक होने के आसार है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। अगले दो दिन में 2-3 डिग्री तक तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी, हालांकि इसके बाद अगली तीन दिन तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा।

आज इन जिलों में बारिश-बिजली की चेतावनी

  1. आज रविवार को आगरा, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, महोबा, फतेहपुर, बांदा, कौशाम्बी और चित्रकूट में भी बारिश हो सकती है।
  2. सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुरखीरी, हरदोई, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा और सिद्धार्थनगर जिले भी बारिश होने की संभावना है।
  3. बस्ती, संतकबीरनगर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बाराबंकी, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर नगर, रायबरेली, अमेठी, प्रतापगढ़ और प्रयागराज जनपद में एक दो स्थानों पर बारिश हो सकती है।
  4. संत रविदासनगर, मिर्जापुर, सोनभद्र, कन्नौज, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, हाथरस, अलीगढ़ और मथुरा में भी कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है।

21 से 24 अगस्त तक ऐसा रहेगा मौसम

  • 21 अगस्त को पश्चिमी यूपी के साथ साथ पूर्वी यूपी में भी अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान भी दोनों ही हिस्सों में एक दो स्थानों पर बादल गरजने और बिजली गिरने के आसार है।
  • 22 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी में लगभग सभी स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही इस दिन दोनों ही हिस्सों में एक दो स्थान पर तेज बारिश और बिजली गिरने की उम्मीद जताई गई है।
  •  22 और 23 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर बारिश हो सकती है। कुछ जगहों पर तेज बारिश और बिजली गिरने की प्रबल संभावना है। पूर्वी यूपी में लगभग सभी स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई है।
  • 24 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थान पर और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर बारिश हो सकती है।  24 और 25 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थान पर और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News