UP Weather : जल्द एक्टिव होगा नया सिस्टम, फिर बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल, बूंदाबादी के संकेत, तापमान में परिवर्तन, जानें IMD पूर्वानुमान

UP Weather,

UP Weather Update Today : पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। आज से मौसम के मिजाज फिर बदले बदले नजर आएंगे। वही 10 मार्च से 13 तक मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी और गर्मी का एहसास होगा। पश्चिमी विक्षोभ में बनने वाली हवाएं अब कमजोर होंगी। मार्च के दूसरे सप्ताह में मौसम बदलेगा और टेंपरेचर 10 से 12 डिग्री तक की बढ़ सकता है। वही आज शुक्रवार को कुछ जिलों में बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। इधर, 14 मार्च को नया सिस्टम एक्टिव होगा, जिससे फिर मौसम और तापमान में परिवर्तन होने लगेगा।

इन जिलों में बारिश-बादल छाने के आसार

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, शन‍िवार तक उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों और राजधानी के आसपास के इलाकों में बादलों की आवाजाही रहेगी। तीन दिनों तक बादलों की आवाजाही के संकेत नजर आ रहे हैं। पछुआ और पुरबिया हवाओं के साथ बार‍िश के भी आसार हैं। सोनभद्र चित्रकूट, आजमगढ़, प्रयागराज, कौशांबी समेत उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में बादलों की आवाजाही के संकेत नजर आ रहे हैं।लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री के साथ गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री रह सकता है। वही लखनऊ और गाजियाबाद में भी आज आसमान साफ रहने के आसार हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)