UP Weather : मौसम में बदलाव, तापमान में गिरावट, सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन-धुंध, इन जिलों में कोहरे का अलर्ट जानें शहरों का हाल-IMD अपडेट

up weather

UP Weather Alert Today : उत्तर प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव आने लगा है। उत्तरी पश्चिमी हवाओं में कमी आने के बाद ठंड के साथ प्रदेश में कोहरा बढ़ने लगा है। अगले 48 घंटा में प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा पड़ने की चेतावनी जारी की गई है।फिलहाल 2-3 दिन मौसम के यूहीं बने रहने के आसार है।वही तापमान में भी परिवर्तन होने की संभावना कम है।13 दिसंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

17 दिसंबर तक शुष्क रहेगा मौसम

यूपी मौसम विभाग की मानें तो आज बुधवार से लेकर दिसंबर के अंत तक पूरब से लेकर पश्चिम तक घना कोहरा छाएगा। 13 से 17 दिसंबर तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मध्यम से तेज कोहरे की संभावना है। इस दौरान कुछ स्थानों पर बुधवार और गुरुवार को बादल छा सकते हैं, जिससे रात में ठंड बढ़ जाएगी।14 दिसंबर को आगरा समेत कई जिलों में न्यूनतम तापमान गिरकर सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। इसके बाद धुंध के साथ कोहरा छाया रहेगा।फिलहाल 2-3 दिन मौसम ऐसा ही रहेगा।

आज इन जिलों में कोहरे का अलर्ट

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश में सक्रिय पश्चिमी विछोभ एवं चक्रवात के अवशेष का प्रभाव समाप्त होने से ठंड के तेवर तीखे होने लगे है। वहीं प्रदेश में चल रही उत्तरी पश्चिमी हवाओं में कमी आने के कारण प्रदेश से कुछ इलाकों में आने वाले 48 घंटे तक घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।आज बुधवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर में घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है।पूर्वी और पश्चिमी यूपी के भी अलग-अलग स्थानों पर कोहरा देखने को मिलेगा।

आज का शहरों का तापमान

  • लखनऊ का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहेगा।
  • बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर और वाराणसी समेत बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 8-9 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 20-22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।
  • फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उरई और हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 14-15 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से लेकर 21 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।
  • बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर समेत इटावा में न्यूनतम तापमान 5 से 6 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।
  • आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 19 से 21 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 14 से 15 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News