UP Weather : पछुआ हवाओं ने बढ़ाई ठंड, 50 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट, 15 जिलों में कोल्ड डे, शीतलहर की भी चेतावनी, जानें शहरों का हाल-IMD अपडेट

up weather

UP Weather Alert Today : बर्फीली पछुआ हवाओं के चलते उत्तर प्रदेश में ठंड का प्रभाव एकदम से बढ़ गया है। प्रदेश के अधिकांश जिलों  में शीतलहर और कोहरे का प्रकोप जारी है। अगले तीन-चार दिनों तक मौसम में कोई बदलाव के आसार नहीं है। आज शुक्रवार को भी 50 जिलों में कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है, इस दौरान कोल्ड डे और कोल्ड वेव की स्थिति बनने की संभावनाहै। फिलहाल 12 से 15 जनवरी तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है।इस दौरान तापमान में औसतन 2 डिग्री की गिरावट आने की संभावना है।

आज इन जिलों में कोहरे का ऑरेंज-येलो अलर्ट

  • बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़ और मिर्जापुर जिले में घने कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट तो अंबेडकर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा और फिरोजाबाद में कोहरा का यलो अलर्ट।
  • वाराणसी, संतरविदास नगर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, रायबरेली, अमेठी, आगरा, इटावा और औरैया ,जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और उसके आसपास के इलाकों में घना घना कोहरा।
  • सोनभद्र, चंदौली, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर और महाराजगंज ,सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कनौज, उन्नाव और लखनऊ ज, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या, मैनपुरी, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और उसके आसपास के इलाकों में भी कोहरा होने की संभावना है।

आज शहरों का तापमान

  • लखनऊ,बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर और वाराणसी समेत बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 7 -8 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 14-15 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।
  • फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उरई और हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 6 -5 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 15-16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।
  • बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर समेत इटावा में न्यूनतम तापमान 5 से 6 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 12 से 15 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।
  • आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 15 से 17 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 6 से 8 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News