24 घंटे में दिखेगा उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव, छाएंगे बादल, इन जिलों में बारिश के आसार, जानें आज कैसा रहेगा वेदर?

30-31 जनवरी से यूपी में बादल छाएंगे और बारिश का भी पूर्वानुमान है। आज सीतापुर, बाराबंकी, गोंडा, अयोध्या, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया में भी शीत दिवस की संभावना है।

Pooja Khodani
Published on -
up weather

UP Weather Alert Today : उत्तर प्रदेश में आज सोमवार मंगलवार से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 30-31 जनववरी को पश्चिमी यूपी में बादल छाने के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। प्रदेश में आज मौसम शुष्क रहेगा लेकिन कई जगहोंपर मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की चेतावनी जारी की गई है, वही तराई वाले इलाकों में शीत दिवस से गंभीर शीत दिवस का अलर्ट जारी किया गया है।

आज कैसा रहेगा प्रदेश का मौसम

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार से पश्चिमी और पूर्वी यूपी के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। 30 और 31 जनवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बूंदाबांदी शुरू होने के आसार है। 31 दिसंबर से पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों बारिश के आसार है।कुछ जगहों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की भी आशंका है।

फरवरी में भी बारिश के आसार

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, फरवरी के पहले सप्ताह में बारिश की संभावना है। 3 फरवरी तक पश्चिमी यूपी में बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। अगले 4-5 दिनों में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी की संभावना है।आने वाले सप्ताह तक तापमान में वृद्धि होने की संभावना है

इन इलाकों में कोल्ड डे और कोहरे का अलर्ट

  • बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत, बरेली, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती और बलरामपुर में घने कोहरे और शीत दिवस का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
  • सीतापुर, बाराबंकी, गोंडा, अयोध्या, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया में भी शीत दिवस की संभावना है।
  • देवरिया, बलिया, मऊ, ग़ाज़ीपुर, आज़मगढ़, जौनपुर, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, लखनऊ, हरदोई, शाहजहांपुर, बदायूं, भीम नगर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत, जालौन, हमीरपुर, झांसी, महोबा और ललितपुर में मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।
  • सोमवार को लखनऊ, चंदौली, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, फर्रुखाबाद, कन्नौज, उन्नाव, सुलतानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ में कोहरा छाए रहने की संभावना है।
  • मंगलवार को 12 जिलों झांसी, महोबा, हमीरपुर, जालौन, श्रावस्ती, बहराइच, खैरी, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद और बिजनौर में कोहरे छाने की संभावना है।

आज शहरों का तापमान

  • लखनऊ का अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहेगा।
  • बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर और वाराणसी समेत बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 5 से 9 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 15-17 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।
  • फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उरई और हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस से लेकर 17 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।
  • बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर समेत इटावा में न्यूनतम तापमान 4 से 6 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 11 से 15 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।
  • आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 13 से 16 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News