सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, सामान्य-सार्वजनिक अवकाश घोषित, मिलेगा लाभ, बंद रहेंगे कार्यालय

इस दौरान राज्य के अन्य स्थानों पर 29 मार्च से 31 मार्च तक तीन दिनों का अवकाश रहेगा लेकिन जयपुर में 29 मार्च से 1 अप्रैल तक लगातार 4 दिनों का अवकाश होगा।  इस अवधि में कार्यालय नहीं खुलेंगे।

Pooja Khodani
Updated on -
Govt employee news

Government Employees Holiday : सरकारी और निजी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों-अधिकारियों और श्रमिकों के लिए राहत भरी खबर है। लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए राज्य सरकार द्वारा 4 दिन का सामान्य और सार्वजनिक घोषित किया गया है, ताकी वे अपने मतदाधिकार का उपयोग कर सकें। इस संबंध में मध्य प्रदेश और राजस्थान सरकार ने आदेश भी जारी किए है।

मध्य प्रदेश में भी सार्वजनिक/सामान्य अवकाश

लोकसभा निर्वाचन-2024 में प्रदेश के विभिन्न लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में चार चरणों मतदान होगा। राज्य शासन ने संबंधित क्षेत्रों में मतदान के दिन निगोशिएबल इन्सट्रूमेंट्स एक्ट की धारा 25 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए सार्वजनिक अवकाश तथा सामान्य अवकाश घोषित किया हैं। प्रथम चरण में 19 अप्रैल (शुक्रवार) द्वितीय चरण में 26 अप्रैल (शुक्रवार) तृतीय चरण में 7 मई (मंगलवार) एवं चतुर्थ चरण में 13 मई (सोमवार) को होने वाले निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए उक्त तिथियों में सामान्य अवकाश घोषित किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)