IRCTC के साथ प्रत्येक बुधवार कीजिये अम्बाजी के दर्शन और घूमिये Statue of Unity

IRCTC Special Tour Packege : घूमने के शौक़ीन लोगों के लिए गुजरात एक शानदार राज्य है, यहाँ घूमने के लिए ना सिर्फ ऐतिहासिक स्थल हैं बल्कि प्रसिद्द धार्मिक स्थल भी हैं, IRCTC ने इन्हीं स्थलों को दिखाने के लिए एक शानदार टूर पैकेज बनाया है।

इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड ने एक नया टूर पैकेज एनाउंस किया है, इस टूर में यात्रियों को वड़ोदरा, अहमदाबाद शहरों के आसपास स्थित विश्व प्रसिद्द स्थलों के सैर कराई जाएगी।

प्रत्येक बुधवार को मुंबई से चलेगी ट्रेन 

IRCTC का ये टूर 4 रात 5 दिन का है जो प्रत्येक बुधवार को शुरू होगा, यात्रियों को लेकर स्पेशल ट्रेन प्रत्येक बुधवार को मुंबई रेलवे स्टेशन से चलेगी और प्रत्येक रविवार को अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से वापस होगी। टूर  23 जून 2023 से प्रत्येक बुधवार को शुरू हुआ है जो 27 सितम्बर 2023 तक चलेगा ।

इतना देना होगा प्रति व्यक्ति किराया 

रेलवे के मुताबिक इस टूर के लिए चेयर कार और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए यात्रियों की सदस्य संख्या के हिसाब से रहेगा, चेयर कार में सिंगल व्यक्ति का किराया 39,310/- रुपये, दो व्यक्तियों के लिए 23,230/- प्रति व्यक्ति और तीन व्यक्तियों के लिए 18,730/- रुपये प्रति व्यक्ति रहेगा ।

किराये के ये भी ऑप्शन हैं 

यदि यात्री एक्जीक्यूटिव चेयर क्लास में यात्रा करना चाहता है तो सिंगल व्यक्ति के लिए इसका किराया 41,270/- रुपये, दो व्यक्तियों के लिए 25,180/- रुपये प्रति व्यक्ति और तीन व्यक्तियों के लिए 20,680/- रुपये प्रति व्यक्ति किराया रहेगा।

वड़ोदरा टूर में यात्री देखेंगे “स्टैच्यू ऑफ यूनिटी”

वड़ोदरा टूर के दौरान यात्री केवड़िया स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की दुनिया की सबसे ऊँची 597 फीट की मूर्ति को देख सकेंगे, इसे “स्टैच्यू ऑफ यूनिटी” के नाम से जाना जाता है।  यात्री लक्ष्मी विलास पैलेस देखेंगे जिसमें इंडो-सारासेनिक रिवाइवल वास्तुकला देखने को मिलेगी इसे सबसे बड़े निजी आवास के रूप में जाना जाता है जो बकिंघम पैलेस से करीब चार गुना है।

अहमदाबाद में करेंगे माँ अम्बाजी की दर्शन 

अहमदाबाद टूर के दौरान यात्री अम्बाजी मंदिर के दर्शन करेंगे ये भारत की प्रमुख शक्तिपीठ में से एक है, ऐसा कहा जाता है कि इस शक्ति पीठ की पूजा करने से भक्तों को अपने जीवन में सफलता मिलती है। इसके अलावा महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम को देख सकेंगे जो गांधी के जीवन की ज्वलंत और ऐतिहासिक घटनाओं को प्रदर्शित करता है। साथ ही प्रसिद्द अक्षरधाम मंदिर भी देख सकेंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News