मई की भीषण गर्मी में Uttarakhand की इन ठंडी जगहों की करें सैर, प्राकृतिक नजारे मोह लेंगे मन

उत्तराखंड की हसीन वादियां हमेशा से ही पर्यटकों को लुभाती आई है। अगर आप गर्मी के मौसम में ठंडक का एहसास करना चाहते हैं, तो आज हम आपको यहां की कुछ खूबसूरत जगह के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Uttarakhand

Uttarakhand Tourism: उत्तराखंड भारत का एक प्रमुख और खूबसूरत राज्य है, जो अपने पर्यटक स्थलों की वजह से पहचाना जाता है। यहां पर एक नहीं बल्कि कई सारे ऐसे स्थान है। जहां पर अक्सर पर्यटकों की भीड़ देखने को मिलती है। देशी से लेकर विदेशी पर्यटक यहां की हसीन वादियों का आनंद लेने के लिए पहुंचते हैं।

मई के महीने में जहां देश के अन्य राज्यों में भीषण गर्मी का दौर देखने को मिलता है। वहीं इस समय उत्तराखंड में सबसे ज्यादा लोग घूमने के लिए पहुंचते हैं क्योंकि यहां का माहौल ठंडा रहता है। देश के कोने-कोने से लोग इस जगह को एक्सप्लोर करने के लिए पहुंचते हैं। अगर आप भी मई महीने की तपती गर्मी से परेशान हो गए हैं और घूमने का प्लान बना रहे हैं। तो चलिए आज हम आपके यहां की कुछ शानदार जगह के बारे में बताते हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।