PM Modi के जन्मदिन पर बना रक्तदान का वर्ल्ड रिकॉर्ड, खास है इस अभियान का मकसद

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के जन्मदिन पर देश भर में तरह तरह के आयोजन के साथ कई अभियान भी चलाए गए हैं। इसी कड़ी में एक अभियान रक्तदान का भी है, जिसने अब वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। 87137 लोगों ने रक्तदान कर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड तैयार किया है। पहले 86000 लोगों के 1 दिन में रक्तदान करने का विश्व रिकॉर्ड था।

इस अभियान के तहत केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने भी सफदरगंज में रक्तदान किया. मंत्री ने रक्तदान अमृत महोत्सव में शामिल होने के लिए लोगों से आरोग्य सेतु एप या ई रक्तकोष पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने का भी अनुरोध किया है। यह रक्तदान अभियान 1 अक्टूबर राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस तक चलाया जाएगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।