नशे में धुत बारातियों ने किया हंगामा, दुल्हन ने लौटाई बारात, किया शादी से इनकार

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक शादी में दूल्हेराजा और बाराती नशे में धुत थे। उन्होंने दुल्हन पक्ष के घरवालों के साथ मारपीट भी की। जिसकी जानकारी लगते ही दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (pilibhit) जिले में दुल्हन (Birde) ले जाने बाराती और दुल्हेराजा (Groom) नशे में धुत (drunken)  होकर पहुंचे। जहां बारातियों ने जमकर हंगामा किया। वहीं के दुल्हन (Birde) के चाचा के साथ मारपीट ( भी की। इन हरकतों को देख दुल्हन ने शादी (Marriage) करने से मना कर दिया। हंगामे के बाद वहां पुलिस(Police)  भी पहुंची, जिन्होंने कुछ बारातियों को अपने हिरासत (Arrested) में ले लिया। वही दुल्हेराजा को अपने घर बैरंग वापस जाना पड़ा।

दुल्हन ने शादी से किया इनकार

वर्तमान समय में अब लड़कियां अपने हक के लिए सामने आने लगी है। उन्ही में से पीलीभीत की युवती ने साहसिक कदम उठाते हुए शराबी दुल्हे और बारात को वापस लौटा दिया और शादी करने से इनकार कर दिया।

100 से अधिक थे बाराती

बता दें कि बारात शाहजहांपुर के तिलहर के गांव मवियापुर से बिसलंडा आई थी। जहां झगड़े की शुरुआत बारातियों ने शुरू की, जो नशे में धुत थे। वहीं वर्तमान दौर में कोरोनावायरस को देखते हुए शासन की गाइडलाइन के अनुसार किसी भी शादी समारोह में केवल 50 लोगों को बारात में लाने की इजाजत है, लेकिन दूल्हे पक्ष से करीब 100 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। ऐसे में अनुमान से अधिक बाराती पहुंच जाने से स्थिति बिगड़ गई।

शराब पीकर बारातियों ने किया हंगामा

बारात में शामिल कई लोगों ने शराब पी रखी थी। जैसे ही दुल्हन के घर बारात पहुंची, शराबी बारातियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। इस दौरान दुल्हन के चाचा और परिवारवालों ने जब इसका विरोध किया, तो बाराती उन्ही पर भड़क गए और दुल्हन के घरवालों की पिटाई कर दी। जैसे ही इस घटना की जानकारी दुल्हन को लगी उसने शादी करने से इनकार कर दिया और कहा कि पुलिस को बुलाओ।

हंगामे के बाद पहुंची पुलिस

मामला बढ़ता देख दुल्हन के परिवारवालों ने पुलिस को इस हंगामे की सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दूल्हे और दुल्हन पक्ष से कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जब इस मामले में फोन करके सीओ बीसलपुर लल्लन सिंह से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। इसके बाद भी दुल्हन और दूल्हे पक्ष को समझा दिया गया है, लेकिन अब दुल्हन ने दूल्हे के साथ शादी करने से इनकार कर दिया है।

दुल्हन ने कही ये बात

जब इस मामले को लेकर दुल्हन से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि जिस तरह से बारातियों ने शराब पीकर उनके घर पर हंगामा किया है। उससे उनके घरवाले काफी डरे हुए हैं। कोरोनावायरस के चलते शासन ने शादी समारोह में सीमित लोगों के शामिल होने का आदेश दिया है, लेकिन दूल्हे पक्ष वाले अधिक बाराती लेकर आए थे। दुल्हन ने कहा कि उनके पिता गरीब है, इसके बावजूद उन्होंने किसी भी बाराती की खातिरदारी में कोई कमी नहीं छोड़ी। जिसके बाद भी नशे की हालत में बारातियों ने हंगामा किया और उनके परिवारवालों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी पूरी घटना को देख उसने शादी से मना कर दिया