मूलांक के मुताबिक आज ही जेब में रख लें ये वस्तु, पैसों की तंगी से मिलेगा छुटकारा, खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते

Diksha Bhanupriy
Published on -
numerology

Numerology: जन्मतिथि के आधार पर निकला व्यक्ति का मूलांक उसके बारे में कई तरह की बातें बताता है। इस मूलांक के जरिए आसानी से यह पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति का व्यक्तित्व किस तरह का है और वह अपने भविष्य में किन परिस्थितियों का सामना करेगा। ये मूलांक जन्मतिथि के जोड़ से मिलता है।

अंक शास्त्र में इन चीजों का भी उल्लेख दिया गया है कि मूलांक के आधार पर व्यक्ति को ऐसी कौन सी चीज अपने पास रखनी चाहिए जो उसके लिए शुभ साबित होगी। यह चीज अगर कोई भी अपने पास रख लेगा तो उसे शुभ परिणाम प्राप्त होंगे और देखते ही देखते उसकी उन्नति होने लगेगी। चलिए आज आपको इसी के बारे में बताते हैं।

मूलांक 1

जिन लोगों का मूलांक एक होता है वह सोने का छल्ला या फिर अंगूठी धारण करते हैं, तो उन्हें शुभ परिणाम मिलते हैं और सफलता के रास्ते खुलने लगते हैं।

मूलांक 2

मूलांक 2 के जातकों को चांदी की अंगूठी या फिर कड़ा पहनना चाहिए, इससे उन्हें शुभ परिणाम की प्राप्ति होती है।

मूलांक 3

जिन लोगों का मूलांक 3 होता है, उन्हें अपने पास रूमाल रखना चाहिए। कार्यों में सफलता दिलाने के लिए पास रखा गया रुमाल काफी सहायक होता है।

मूलांक 4

मूलांक 4 के जातकों को अपने पास लकड़ी का पेन रखने चाहिए। यह स्टूडेंट के लिए तो लाभदायक है लेकिन अगर आप व्यापारी हैं और बिजनेस चलते हैं तो यह आपको सफलता दिलाएगा।

मूलांक 5

मूलांक 5 के जातक अगर धन संपत्ति के मामले में सफलता चाहते हैं, तो उन्हें हरे रंग का पर्स रखना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद उन पर हमेशा बना रहता है।

मूलांक 6

मूलांक 6 के जातकों के लिए रत्नों में डायमंड शुभ माना जाता है। अगर ये चाहें तो सफलता के लिए अपने पास इत्र भी रख सकते हैं। ये दोनों ही चीजें इन्हें शुभ परिणाम देंगी।

मूलांक 7

मूलांक 7 के जातकों को अपने पास मैटल की घड़ी रखना चाहिए। अगर ये हमेशा इसे पहनेंगे तो शुभ परिणामों को प्राप्त करेंगे। जीवन भर इनका सौभाग्य बना रहेगा।

मूलांक 8

मूलांक 8 के जातकों को नीला रंग शुभ परिणाम देता है। अगर ये लोग नीले रंग का रूमाल अपने पास रखते हैं तो इन्हें खूब सफलता मिलती है और इनकी किस्मत रातों रात बदल जाती है।

मूलांक 9

मूलांक 9 के जातकों के लिए कलावा और मौली शुभ मानी जाती है। अगर ये अपने हाथ में कलावा पहनते हैं तो उन्हें हर क्षेत्र में सफलता मिलने लगती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News