धनवान बना सकता है फटा हुआ पर्स, बस कर लें ये उपाय

Avatar
Published on -
Astro Tips

Astro Tips : ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र का काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। दोनों ही एक ऐसी विधा है जिसमें जीवन की तमाम समस्याओं को खत्म करने के लिए कई सारे उपाय बताए गए हैं। जिनकी मदद से आप आर्थिक तंगी दूर करने से लेकर कई सारी समस्याओं को खत्म कर सकते हैं। आपको बता दे सबसे ज्यादा लोग आर्थिक तंगी की वजह से परेशान रहते हैं।

दरअसल, वह दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन उसके बाद भी उन्हें उसका फल नहीं मिल पाता है जिसकी वजह से वह काफी ज्यादा परेशान रहते हैं। अपनी परेशानियों से परेशान होकर वह ज्योतिषों का सहारा लेते हैं। उससे पहले कई उपाय भी अपनाते हैं लेकिन उसका कोई फायदा देखने को नहीं मिलता। अगर आप भी आर्थिक तंगी की वजह से परेशान रहते हैं और इसे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आप मालामाल हो सकते हैं। जी हां यह उपाय फटे पर्स द्वारा किया जाता है, चलिए जानते हैं क्या है वह उपाय?

जरूर अपनाएं फटे पर्स के ये उपाय

अगर आप फटे पर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं तो खाली फटाफट तो आपको नुकसान दे सकता है। लेकिन अगर आप उसमें 1 रूपये का सिक्का लाल कपड़े में लपेट कर रख लेते हैं तो यह वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शुभ माना जाता है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और आर्थिक तंगी से छुटकारा पाया जा सकता है।

इसके अलावा आप फटे पर्स में लाल कपड़े में थोड़े से चावल के दाने बांधकर अगर रखते हैं तो यह भी शुभ माना जाता है। ऐसा करने से धन की प्राप्ति के योग बनते हैं। साथ ही आपको फायदा पहुंचता है।

ज्योतिषों के मुताबिक, अगर फटे पुराने पर्स में पान के पत्ते रखे जाए तो यह आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए कारगर माना जाता है। इससे जीवन की परेशानियां भी दूर होती है और जीवन में खुशियों का आगमन होता है।

हालांकि ज्योतिषों के मुताबिक फटे पर्स का इस्तेमाल करना अशोक माना जाता है। कहा जाता है कि अगर फटे पर्स का कोई इस्तेमाल करता है तो उस मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और आर्थिक तंगी से जूझना पड़ता है। लेकिन अगर इसी के साथ कुछ उपाय कर लिए जाए तो वह जीवन की परेशानियों को खत्म करने में मदद करते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News