मेन गेट पर रोज छिड़के हल्दी का पानी, हर परेशानी होगी दूर, मिलेंगे अद्भुत फायदे

Published on -
Astro Tips

Astro Tips : ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई सारे उपाय बताए गए हैं जो व्यक्ति के जीवन में होने वाली परेशानियों को खत्म करने के लिए सबसे ज्यादा कारगर माने जाते हैं। दरअसल, ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है जिसके जीवन में परेशानियां ना हो। सभी अपनी अपनी परेशानियों से लड़ने का प्रयास करते हैं। लेकिन किसी के जीवन में इतनी ज्यादा परेशानियां होती है कि वह उससे लड़ते लड़ते थक जाता है और फिर ज्योतिषों का सहारा उसे लेना पड़ता है। कई उपाय करने के बाद भी वह अपने जीवन में खुशियां देखने के लिए तरस जाता है।

अगर आप भी जीवन में काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना कर रहे हैं या फिर आर्थिक तंगी और घर के वाद विवाद से परेशान हो चुके हैं तो आज हम आपको ज्योतिष द्वारा बताए गए एक ऐसे उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपना कर आप अपनी परेशानियों को चुटकियों में दूर कर सकते हैं। ये उपाय बेहद कारगर और फायदेमंद माना जाता है। चलिए जानते हैं उस उपाय के बारे में –

Astro Tips : हल्दी के पानी का उपाय

हम बार कर रहे हैं हल्दी के पानी से किए जाने वाले उपाय के बारे में। जी हां ज्योतिष शास्त्र में हल्दी का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। हल्दी से कई उपाय करने की सलाह ज्योतिषों द्वारा दी जाती है अगर उन उपायों को अपना लिया जाए तो कई समस्याओं का समाधान मिल जाता है। इसी तरह अगर रोजाना हल्दी के पानी का एक उपाय किया जाए तो हर परेशानी दूर होने के साथ ही साथ आर्थिक तंगी भी ठीक हो जाती है और घर में खुशियों का आगमन होने लगता है।

Haldi के पानी का मुख्य द्वार पर करें छिड़काव

हल्दी को आयुर्वेद में गुना से भरपूर माना जाता है। इसका उपयोग हमारे जीवन में कई तरीकों से किया जाता है। हल्दी हर चीज के लिए सबसे ज्यादा कारगर मानी जाती है। हिंदू धर्म में भी इसका काफी ज्यादा महत्व बताया गया है।

ज्योतिषों का मानना है कि अगर रोजाना हल्दी का पानी घर के मुख्य दरवाजे पर छिड़का जाए तो यह हमारे जीवन के लिए सबसे ज्यादा अच्छा और लाभकारी माना जाता है। दरअसल पुरानी प्रथा में इसे संस्कृत माना जाता था कई लोग अपने घर में सकारात्मक बनाए रखने के साथ-साथ आर्थिक तंगी से दूर रहने और घर में खुशियां लाने के लिए इस उपाय को किया करते थे।

कहा जाता है कि हल्दी के पानी का मुख्य दरवाजे पर छिड़काव करने से घर में सुख शांति का वास होता है और सकारात्मक बनी रहती है। इतना ही नहीं यह बेहद पवित्र होती है। इस वजह से यह घर में नकारात्मकता आने नहीं देती है और मां लक्ष्मी भी प्रसन्न रहती हैं, जिस वजह से आर्थिक तंगी की समस्या से व्यक्ति को जूझना नहीं पड़ता है।

वैसे तो हल्दी का उपयोग पूजा पाठ के लिए भी किया जाता है, क्योंकि यह पूजा पाठ के लिए बेहद शुभ मानी जाती है। लेकिन वास्तु शास्त्र में भी वास्तु दोष को दूर करने के लिए हल्दी के पानी का छिड़काव मुख्य द्वार पर करना सबसे अच्छा माना जाता है। इससे घर का वास्तु भी ठीक होता है। अगर आपके घर का वास्तु ठीक नहीं है तो आप रोजाना घर के मुख्य द्वार पर हल्दी के पानी का छिड़काव करना शुरू करें आपको जल्द फायदा देखने को मिलेगा।

इतना ही नहीं मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होगी और भगवान श्री गणेश जी के पुत्र शुभ और लाभ की अनुकूलता भी बनी रहेगी। साथ ही घर में धान की वृद्धि होगी। लेकिन आपको बता दे घर के मुख्य द्वार पर हल्दी के पानी का छिड़काव आपको एक सिक्के के द्वारा करना है, तभी आपको इसका फायदा देखने को मिलेगा।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News