Grah Gochar 2023: फरवरी में ये 4 बड़े ग्रह करेंगे गोचर, 5 राशियों को धनलाभ-पदोन्नति के योग, इनकी भी चमकेगी किस्मत

zodiac

February Grah Gochar 2023: बुधवार से फरवरी का महीना शुरू होने जा रहा है,इसी के साथ ग्रहों के राशि परिवर्तन का दौर भी शुरू होने वाला है। ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद खास माना जाता है, क्योंकि जब भी कोई ग्रह एक राशि से निकल कर दूसरी राशि में प्रवेश करता हैं तो इसका प्रभाव 12 ही राशियों पर अच्छा और बुरा दोनों तरह से पड़ता है। इसी कड़ी में फरवरी के बाद  3 बड़े ग्रह बुध, शुक्र, सूर्य और शनि राशि परिवर्तन करने जा रहे है।

जानिए कब कौन सा ग्रह करेगा गोचर

  •  7 फरवरी को सुबह 7 बजकर 27 मिनट पर बुध ग्रह धनु से निकलकर शनि ग्रह के घर मकर में प्रवेश करेंगे। यह 20 दिन तक मकर में रहने के बाद 27 फरवरी को फिर शनि के ही दूसरे घर कुंभ में गोचर करेंगे। इस गोचर से भद्र राजयोग का निर्माण होगा, जो अत्यंत शुभ माना जाता है।
  • इससे कुछ राशियों के लिए विशेष फलदायी रहेगा और उनको जमकर धन लाभ होगा और हर कार्य बनने लगेंगे। वे 27 फरवरी तक गोचर करेंगे तत्पश्चात कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। बुध का मकर राशि में प्रवेश करने से मेष, वृषभ, कर्क, कन्या, तुला और कुंभ राशि के जातकों को बिजनेस, नौकरी में लाभ मिलेगा। इसके साथ ही आय के नए स्तोत्र खुलेंगे।
  • 13 फरवरी को सूर्य देव कुम्भ राशि में प्रवेश करेंगे जहां पहले ही शनि विराजमान होंगे।सूर्य की युति शनि ग्रह के साथ होगी जो पहले से ही कुंभ राशि में विराजमान है। शुक्र ग्रह भी कुंभ राशि में ही विराजमान होगा। यह युति 14 मार्च तक प्रभावी रहेगी और उसके बाद सूर्य देव मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे।
  • सूर्य ग्रह को शनि का पिता माना जाता है और यह एक ऐसा ग्रह है जिसका स्वभाव उग्र है।पंचांग के अनुसार सूर्य देव 13 फरवरी 2023 सोमवार को सुबह 09 बजकर 57 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। शनि और सूर्य की युति कुंभ राशि में हो
  • वैदिक ज्योतिष के अनुसार शुक्र 15 फरवरी को अपनी उच्च राशि (Venus Planet Transit In Meen) मीन में प्रवेश कर जाएंगे। 15 फरवरी को शुक्र और गुरु मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। शुक्र के उच्च राशि में होने से मालव्य योग और बृहस्पति के स्वराशि में होने से हंस राज योग का निर्माण हो रहा है।
  • शुक्र ग्रह 15 फरवरी 2023, बुधवार को रात 8 बजकर 12 मिनट पर लग्न राशि मीन राशि में प्रवेश कर रहे हैं। शुक्र के इस गोचर से कई राशियों को लाभ मिलने वाला है। मीन राशि में पहले से ही गुरु बृहस्पति ग्रह विराजमान है। ऐसे में दोनों ग्रहों की युति होने वाली है। शुक्र के गोचर से मिथुन, धनु और मीन राशि वालों को सबसे अधिक लाभ होगा। इसके अलावा वृष, सिंह, वृश्चिक, कुम्भ, मेष, कर्क और मकर राशि वालों को लाभ (Shukra Gochar 2023) मिलेगा।

किस राशि पर कैसा असर

मेष राशि– मेष राशि वालों के लिए बुध गोचर से बन रहा बुधादित्‍य योग बहुत लाभ देगा। इससे काम में सफलता, नौकरी में नए मौके और वर्कप्‍लेस पर मान-सम्‍मान बढ़ेगा। प्रमोशन व्‍यापार में लाभ और आय वृद्धि के योग बनेंगे। सूर्य गोचर से मेष राशि वालों को कई तरह से लाभ मिलेंगे। नौकरी पेशा और व्‍यापारी के लिए लाभदायक और बेराजगारों को नौकरी के योग बनेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)