Grah Gochar 2023 : 8 जुलाई को राजकुमार बुध का गोचर, 5 राशियों को नौकरी-प्रमोशन-प्रतिष्ठा लाभ, इस ग्रह के गोचर से मेष सहित 4 राशियों की बदलेगी किस्मत, भाग्योदय-धन-सफलता

grah gochar

Astrology,Grah Gochar 2023, Mercury Transit 2023 : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन का जातकों की कुंडली पर बेहद शुभ और अशुभ परिणाम नजर आते हैं। ग्रहों के राशि परिवर्तन के साथ ही कई महत्वपूर्ण योग और राजयोग का भी निर्माण होता है। जून महीने में कई ग्रहों का राशि परिवर्तन देखने को मिला था। वही जुलाई की शुरुआत में ही मंगल अपनी राशि परिवर्तित कर चुके हैं। मंगल का राशि परिवर्तन के बाद ग्रहों के राजकुमार बुध 8 जुलाई को राशि परिवर्तन करने वाले हैं जबकि शुक्र 7 जुलाई को सिंह राशि में गोचर करेंगे। वहीं 1 सप्ताह के भीतर तीन बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन कई जातकों के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लेकर आएगा।

बुध गोचर

नौ ग्रहों में बुध को राजकुमार की संज्ञा दी गई है। बुध 8 जुलाई को राशि परिवर्तन करेंगे राशि परिवर्तन के साथ कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। बुध को बुद्धि संचार,  भाषा, तर्कसंगत, सोच और व्यवसाय का कारक माना जाता है। ऐसे में कर्क राशि में बुध के प्रवेश करने के साथ ही कई राशि के जातकों को महत्वपूर्ण लाभ मिलने वाला है।राजकुमार बुध को कन्या और मिथुन राशि का राशि स्वामी माना जाता है और शुक्र और शनि के साथ बुध की मित्रता होने की वजह से कई राशियों के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi