Mahadhan Rajyog : यह राजयोग 6 राशियों के लिए बेहद लकी, 18 महीने तक बरसेगी गुरू की कृपा, आय में वृद्धि, सफलता-नौकरी-प्रमोशन के योग

Rajyog

Mahadhan Rajyog, Kahal rajyog : ज्योतिष के अनुसार कुंडली के ग्रहों की स्थिति और उनके तालमेल के अनुसार जातकों के जीवन में योग और राजयोग का निर्माण होता है। देवगुरू बृहस्पति को सबसे बड़ा ग्रह माना जाता है, जो लगभग 18 महीने में एक से दूसरी राशि में आते हैं। हाल ही में गुरु के मेष में उदय होने से महाधन राजयोग बना है, जिसके असर से शुभता और लाभ प्राप्त होते है।

महाधन -काहल राजयो का निर्माण

  1. ज्योतिष के अनुसार, लग्न कुंडली के दूसरे भाव पंचम भाव नवम और एकादश भाव के स्वामी कुंडली में जुड़े हो, तब धन योग का लाभ जातकों के जीवन पर पड़ता है।कुंडली के द्वितीय भाव का स्वामी एकादश भाव में एकादश भाव का स्वामी द्वितीय भाव में हो, तब भी धन योग का लाभ जातकों को मिलता है। यदि गुरु और शुक्र अपने केंद्र भाव में उच्च राशि में विराजमान हो, तभी धन योग का लाभ जातकों को मिलता है।
  2. कुंडली के तीसरे घर का स्वामी और दसवें घर का स्वामी एक दूसरे के पहले, कहते, सांतवें और दसवें भाव में विराजमान हो तो कुंडली में काहल राजयोग का निर्माण होता है। इसी योग के बनने से जातक साहसी और पराक्रमी बनते हैं। इसके साथ ही पहले घर का स्वामी प्रबल हो तो काहल जो का निर्माण होता है। इसके जातक की कुंडली में होने पर वह पुलिस सेना और सुरक्षा बल के क्षेत्र में सफलता हासिल करता है। इतना ही नहीं कुंडली के तीसरे घर का स्वामी गुरु से केंद्र में स्थित हों, तब भी काहल राजयोग का निर्माण होता है।

राशियों पर प्रभाव

मेष राशि  : मेष राशि वाले के लिए गुरु का उदय बेहद शुभ माना जा रहा है। नौकरी में पदोन्नति, इंक्रीमेंट होने के साथ ही सम्मान, पद, प्रतिष्ठा, निवेश का लाभ मिलेगा। कार्यालय में सहयोग प्राप्त होगा। करियर में काफी सफलता मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति और बेहतर इंक्रीमेंट के योग बन रहे हैं। व्यापारियों के लिए भी यह समय काफी अच्छे परिणाम लेकर आएगा। कार्यस्थल पर सहयोग प्राप्त होगा। इस अवधि में बड़े लोगों से संपर्क बनेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)