साल 2024 में यह विशेष राजयोग चमकाएगा 5 राशियों की किस्मत, होंगे मालामाल, तरक्की के खुलेंगे नए द्वार, पद-पैसा-प्रतिष्ठा

Pooja Khodani
Published on -
Shani 2024

Shukra Gohcar/Malavya Rajyog 2024 : 2023 की तरह 2024 में भी एक साथ कई ग्रहों का गोचर होने वाला है, ऐसे में ग्रहों की युति और राजयोग का निर्माण होगा। ज्योतिष शास्त्र में भी कुंडली और ग्रहों के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व माना जाता है। हर ग्रह एक निश्चित समय तक एक राशि में रहता है और फिर दूसरी राशि में प्रवेश कर जाता है।इस दौरान ग्रहों की स्थिति से युति और राजयोग का निर्माण होता है। इसी क्रम साल 2024 में मालव्य राजयोग का निर्माण होने जा रहा है। यह राजयोग प्रेम, सौंदर्य, भौतिक सुख ,कला, वैभव और धन के दाता शुक्र ग्रह के मीन राशि में प्रवेश करने से बनेगा।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वर्तमान में शुक्र वृश्चिक राशि में विराजमान है जो 18 जनवरी तक यही रहेंगे और फिर धनु में गोचर कर जाएंगे। 31 मार्च को शुक्र अपनी अपनी उच्च राशि मीन राशि में प्रवेश करेंगे, तो मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है। इसके अलावा जब 19 मई को शुक्र , वृषभ राशि में और 18 सितंबर को तुला राशि में प्रवेश करेंगे तब भी मालव्य राजयोग का निर्माण होगा, जो बेहद शुभ रहने वाला है।मीन में शुक्र के गोचर से बना राजयोग 3 राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है।

जानिए कब बनता है कुंडली में मालव्य राजयोग

ज्योतिष के मुताबिक, मालव्य राजयोग शुक्र से संबंधित है, जिस भी जातक की कुंडली में शुक्र लग्न से अथवा चन्द्रमा से केन्द्र के घरों में स्थित है अर्थात शुक्र यदि कुंडली में लग्न अथवा चन्द्रमा से 1, 4, 7 अथवा 10वें घर में वृष, तुला अथवा मीन राशि में स्थित है तो कुंडली में मालव्य योग बनता है। मालव्य योग का जातक सौंदर्य और कला प्रेमी होता है। काव्य, गीत, संगीत, फिल्म, कला और इसी तरह के कार्यों में वह सफलता अर्जित करता है।

कन्या राशि : मालव्य राजयोग का बनना जातकों के लिए फलदायी सिद्ध हो सकता है । हर कार्य में सफलता पाएंगे। मानसिक शांति की प्राप्ति होगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगी। बिजनेस में लाभ के योग है, कोई बड़ी डील साइन हो सकती है। किसी यात्रा पर सकते हैं। समाज में मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अगर निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस अवधि में करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है।

कर्क राशि : मालव्य राजयोग का बनना जातकों के लिए बेहद लाभकारी सिद्ध हो सकता है। जातकों को फरवरी 2024 के महीने में विशेष लाभ की प्राप्ति हो सकती है। आय में वृद्धि होगी, नए स्त्रोत खुलेंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। किस्मत का साथ मिल सकता है। उन्नति के कई अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आप किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। यात्रा के प्रबल योग बन रहे है। पढ़ाई के छात्र विदेश जा सकते है, सफलता प्राप्त होगी।

मिथुन राशि : जातकों के लिए मालव्य राजयोग का बनना बेहद लाभकारी है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। बेरोजगारों को नौकरी के अवसर मिल सकते है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है तो सफल होंगे। घर-परिवार से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। घर या वाहन खरीदने की इच्छा पूरी हो सकती है। विद्यार्थियों की किसी बड़े संस्थान में इंटर्नशिप की चाहत पूरी हो सकती है। व्यापार में अपार सफलता मिल सकती है, कोई बड़ी डील मिल सकती है।

तुला राशि : जातकों के लिए नया साल शानदार रहने वाला है। मालव्य राजयोग से कार्यों में सफलता और लाभ मिल सकता है। करियर में तरक्की मिलने के योग बनेंगे।। नई नौकरी, पदोन्नति और वेतनवृद्धि के साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।आय के नए स्त्रोत खुलेंगे।कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। किसी यात्रा पर सकते है। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि के साथ पद-प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी।

मेष राशि : मालव्य राजयोग का बनना जातकों को विशेष फल प्रदान करेगा। साल 2024 में जातकों को हर क्षेत्र में सफलता हासिल हो सकती है। लंबे समय से रुके काम पूरे हो सकते हैं। धनलाभ के प्रबल योग बनेंगे। ऑफिस में किसी वरिष्ठ अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। बिजनेस के लिए समय उत्तम रहेगा।अविवाहितों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते है। छात्रों का उच्च शिक्षा पाने का सपना पूरा हो सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News