Shani Vakri 2023 : शनिवार को शनि चलेंगे उल्टी चाल, स्वराशि कुंभ में होंगे वक्री, इन 6 राशियों को रहना होगा सतर्क, पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव

Shani Dosh Upay, Shani

Shani Vakri Effect on Zodiac Signs 2023 : न्याय के देवता शनि 17 जून को एक बार फिर अपनी चाल बदलने जा रहे है। ज्योतिष के अनुसार, शनि, शनिवार को रात 10 बजकर 48 मिनट पर कुंभ राशि में वक्री होंगे और इसके बाद कुंभ राशि में 4 नवंबर, 2023 की सुबह 8 बजकर 26 मिनट तक वक्री रहकर एक बार पुनः मार्गी अवस्था में आ जाएंगे। इससे एक साथ तीन राजयोग शश महापुरुष, धन और केन्द्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण होगा, जो कई राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है।वही शनि की यह उल्टी चाल कई राशियों के लिए परेशानी बढ़ा सकती है।

ज्योतिष के अनुसार, जब शनिदेव उल्टी चाल चलते हैं तो उसे वक्री शनि कहा जाता है। पृथ्वी से देखने पर शनि उल्टी दिशा में चलते हुए दिखाई देते हैं। भौगोलिक रूप से शनि की गति की दिशा में कोई परिवर्तन नहीं होता है। वर्तमान में शनि अपनी स्वराशि कुंभ राशि में विराजमान है। शनि इस राशि में साल 2025 तक रहेंगे, फिर इसके बाद मीन राशि के यात्रा पर होंगे। इसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा। कुछ राशि के लिए शनि का राशि परिवर्तन अच्छा रहने वाला है तो वहीं कुछ को सावधान रहने की जरूरत है।

इन राशियों को रहना होगा सावधान

 

मेष राशि- शनि की उल्टी चाल मेष राशि वालों के लिए अशुभ रहने वाली है। कार्यों में रुकावट आ सकती है और धन की हानि हो सकती है। पति-पत्नी के बीच तनाव हो सकता है। किसी बात पर आपका वाद-विवाद हो सकता है जिससे स्थिति बिगड़ सकती है।

वृषभ राशि- जातकों पर शनि का वक्री होना नकारात्मक प्रभाव देने वाला होगा। वृषभ राशि के जातकों के दसवें भाव को शनि प्रभावित करेगा। आने वाला समय चुनौतियों भरा होगा। कार्यस्थल पर तनावपूर्ण माहौल बन सकता है। व्यापार में नुकसान की संभावना है और सेहत में भी गिरावट हो सकती है।

तुला राशि- शनि का वक्री होना उनकी मुश्किलें बढ़ा सकता है। इसका नकारात्मक प्रभाव आपके कार्यक्षेत्र पर पड़ेगा। इस दौरान आपको बेहद सतर्क रहना होगा। इस राशि के जो जातक व्यापार कर रहे हैं, उन्हें हानि उठानी पड़ सकती है। इस दौरान आपको अपनी सेहत का भी खास ख्याल रखना होगा।

कर्क राशि : जातकों को कुंडली में अभी शनि की ढैय्या चल रही है। इस कारण शनि की वक्री इनके लिए अशुभ माना जा रहा है। आपको धन हानि होने की भी संभावना है। वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है, आपको अन्य कई समस्याएं भी झेलनी पड़ सकती है।

कन्या राशि : शनि का वक्री होने से कन्या राशि के जातकों के बुरे दिन शुरू हो सकते हैं। इस दौरान परिवार के लोगों के बीच आपसी मतभेद बढ़ेगा। सेहत संबंधी परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है, वाहन चलाते हुए विशेष ध्यान रखें।

कुंभ राशि- शनि देव का वक्री होना कुंभ राशि वालों के लिए नकारात्मक प्रभाव है। इस दौरान आपको शारीरिक और मानसिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। करियर में भी आपको कुछ रुकावट का सामना करना पड़ सकता है।अपने करियर को लेकर जागरुक रहें और अपना काम सावधानी से करें।

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News