Shash Mahapurush Yog : इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ होगा यह राजयोग, जमकर बरसेगी कृपा, तरक्की और धनलाभ के योग

shani

Shash Mahapurush Rajyoga 2023 :  ज्योतिष शास्त्र में शनि की चाल में बदलाव बहुत ही अहम भूमिका निभाता है।  जनवरी 2023 से शनि देव कुंभ राशि में विराजमान हैं, जो साल 2025 तक इसी राशि में रहेंगे, इस संयोग को शश महापुरुष राजयोग कहा जाता है। इसके प्रभाव से कुंभ राशि वालों का समय ढाई साल तक काफी शुभ रहने वाला है।वही अन्य 3 राशियों मेष वृषभ और कन्या  के लिए भी बेहद लकी साबित होने वाला है।

क्या होता है शश महापुरुष राजयोग

ज्योतिष के अनुसार, शनि ग्रह से शश योग का निर्माण होता है। शनि के कारण बनने वाला शश योग पंचमहायोग में से एक राजयोग है। यदि आपकी कुंडली में शनि लग्न से अथवा चन्द्रमा से केन्द्र के घरों में स्थित है अर्थात शनि यदि कुंडली में लग्न अथवा चन्द्रमा से 1, 4, 7 अथवा 10वें घर में तुला, मकर अथवा कुंभ राशि में स्थित है तो यह शश योग बनता है। कुंभ राशि शनि की स्वराशि है जो की मूल त्रिकोण राशि भी है। यदि किसी की कुंडली में शनि का राजयोग है तो इसका बड़ा लाभ मिलता है।सबसे खास ये है कि अगर राशि में शश योग है तो जातक पर शनि के कुप्रभाव, साढ़ेसाती और ढैय्या के बुरे प्रभाव नहीं पड़ते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)